रेलवे 20 रुपये में यात्रियों को देगा कोविड-19 प्रिवेंशन ट्रैवल किट, जानिए क्या है पूरी प्रक्रिया

[ad_1]

PATNA : रेलवे के इतिहास में पहली बार कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन में देश में ट्रेनों का संचालन तक बंद रहा, अनलॉक होने पर ट्रेन संचालन अब धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा है। इस दरमियान रेलवे कोरोना से बचाव को लेकर पूरी तरह सतर्क है और पूरे एतिहात के साथ ट्रेन संचालन कराने की जुगत कर रहा है। कर्मचारियों के साथ यात्रियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए रेलवे ने अब कोविड-19 प्रिवेंशन ट्रैवल किट का वितरण शुरू कराया है, जिसकी कीमत महज बीस रुपये रखी गई है।

अनलॉक के बाद रेलवे अब धीरे धीरे ट्रेनों को पटरी पर उतार रहा है। इससे पहले वह यात्रियों की कोरोना से सुरक्षा को लेकर पूरी तरह सजग है। इसी वजह से रेलवे ने सभी स्टेशनों पर यात्रियों को कोविड-19 प्रिवेंशन ट्रैवल किट उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है, 20 रुपये कीमत वाली इस किट के लिए कियॉस्क लगाने की भी तैयारी है।

उत्तर मध्य रेलवे ने न्यू इनोवेटिव नॉन फेयर आइडिया स्कीम के तहत बड़े स्टेशनों पर कियॉस्क लगाने जा रहा है। इनके माध्यम से यात्रियों को किट उपलब्ध कराई जाएगी। इस किट में एक हुड कैप, एक जोड़ी शू कवर, दस्ताने, एक मास्क और तीन पाउच हैंड सैनिटाइजर होगा। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी केशव त्रिपाठी ने बताया कि प्रयागराज जंक्शन पर कियॉस्क लग चुका है। कानपुर सेंट्रल पर भी जल्द ही इसकी स्थापना कर दी जाएगी। इससे प्रतिवर्ष रेलवे को 50 हजार रुपये की आय होने का अनुमान है।

[ad_2]

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *