31 दिसंबर को 104 करोड़ की श-राब बिकी, एक महीने में 104 बच्चे म-र गए.

नए साल का जश्न मनाने में 171 करोड़ की श/राब गटक गए राजस्थान के लोग

राजस्थान में नए साल का जश्न मनाने में लोग 171 करोड़ रुपये की श-राब गटक गए. राज्य में 30 और 31 दिसंबर को लोगों ने 171 करोड़ रुपये की श-राब पी. इसमें लोगों ने 40 करोड़ की बी-यर पी. अकेले 31 दिसंबर की रात 104 करोड़ रुपये की बिक्री हुई.

नए साल पर राजस्थान में पर्यटकों की भारी भीड़ जमा होती है. लोगों के लिए राजस्थान को लेकर बड़ा क्रेज देखने को मिलता है. रजवाडों के लिए देश-दुनिया में विख्यात राजस्थान में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. नए साल पर पर्यटकों की तादाद राजस्थान में बढ़ जाती है. हालांकि अभी तक यहां श-राब पीकर गाड़ी चलाने वालें के खिलाफ एक्शन का विवरण सामने नहीं आया है.

वहीं मुंबई में नए साल के जश्न के दौरान श-राब पीकर गाड़ी चलाने और अन्य तरीके से ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर पुलिस ने 1878 लोगों का चालान काटा. मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक मुंबई में मंगलवार देर रात से लेकर बुधवार सुबह 6 बजे तक 5,338 कार और बाइक की जांच हुई.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मंगलवार की शाम आयोजित होने वाले जश्नों के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में बार, पब, रेस्तरां, पांच सितारा होटल, मॉल और बाजारों के परिसरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. सभी जगह पीसीआर वैनों, रफ्तार मोटरसाइकिलों और प्रखर वैनों को तैनात किया गया था.

पुलिस के अनुसार, इस दौरान श-राब पीकर वाहन चलाने को लेकर 778 लोगों पर जुर्माना लगाया गया. इनमें 578 फोर व्हीलर और 200 टू-व्हीलर शामिल हैं. पिछले साल श-राब पीकर चलाने के अ-पराध के लिए 433 लोगों का चालान काटा गया था.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *