बिहार के सभी जिलों में महिलाओं को आज मिल रहा ​फ्री बस सेवा, रक्षाबंधन पर CM नीतीश ने ​दिया उपहार

बिहार के सभी जिलों में महिलाओं को आज मिल रहा ​फ्री बस सेवा, रक्षाबंधन पर CM नीतीश ने ​दिया उपहार : रक्षाबंधन के दिन लड़कियों व महिलाओं को सिटी बसों में सफर के लिए कोई किराया नहीं देना होगा। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम (Bihar State Transport Corporation) की बसों में महिलाओं को सुबह सात बजे से रात्रि 8:30 बजे तक मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, गया और दरभंगा के शहरी क्षेत्रों में भी रक्षाबंधन पर्व के मौके पर महिलाओं व लड़कियों से बसों में यात्री किराया न लेने का निर्देश दिया गया है।

पटना की 125 बसों में मिलेगी सुविधा : रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं और युवतियों से किराया नहीं लेने के बाबत बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक की ओर से पटना, मुजफ्फरपुर, गया और दरभंगा के क्षेत्रीय प्रबंधन को पत्र लिखकर विस्तृत निर्देश जारी किया गया है। निगम के द्वारा राजधानी पटना में कुल 125 सिटी सर्विस की बसों का परिचालन किया जा रहा है। इसमें 70 बसें सीएनजी और 14 इलेक्ट्रिक बसें हैं। इन सभी बसों में महिलाओं को निशुल्क सुविधा मिलेगी।

मिलती है छूट : सिटी बसों में सफर के लिए महिलाओं को अन्य दिनों में भी मासिक पास में विशेष छूट दी जा रही है। इसके साथ ही सभी बसों में 65 फीसद सीटें भी महिलाओं के लिए आरक्षित की गई हैं, ताकि वह प्रोत्साहित हों। महिलाओं की सुरक्षित यात्रा के लिए बसों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी : मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने बधाई संदेश में कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के बीच प्यार एवं स्नेह का त्योहार है। रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और बदले में भाई जीवन भर उनकी रक्षा करने का वचन देते हैं। राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा एवं महिला सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। हम सभी को महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके सशक्तीकरण का संकल्प लेना चाहिए।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *