राम मंदिर उद्घाटन को लेकर मुस्लिम समाज में जश्न का माहौल, मस्जिद-दरगाह में भी मनाई जाएगी दिवाली

नई दिल्ली 7 जनवरी 2024 : 22 जनवरी को अयोध्या में बना रहे राम मंदिर का उद्घाटन होना है. अयोध्या सहित पूरे देश के हिंदू समाज में मंदिर उद्घाटन को लेकर जश्न का माहौल शुरू है. लोग उत्सव मनाने की तैयारी कर रहे हैं. बीजेपी के नेताओं द्वारा अक्षत देकर देश के सभी लोगों को अयोध्या जाकर दर्शन करने का न्योता दिया जा रहा है. इसी बीच अब खबर आ रही है कि राम मंदिर उद्घाटन समारोह को लेकर मुसलमान समाज के लोग भी अपनी ओर से तैयारी करने में जुट गए हैं. कहां जा रहा है कि इस दिन मुस्लिम समाज के लोग भी दिवाली मनाने की तैयारी कर रहे हैं. 22 जनवरी के दिन दिल्ली के सभी मस्जिद और दरगाह में दिए जलाकर राम मंदिर निर्माण का स्वागत किया जाएगा.

TV9 भारतवर्ष की रिपोर्ट के अनुसार रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले दिल्ली के निजामुद्दीन औलिया दरगाह और जामा मस्जिद में भी दीप जलेगा. बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा दीप जलाएगा. अल्पसंख्यक मोर्चा ने दिल्ली के जामा मस्जिद, निजामुद्दीन दरगाह, कुतुबमीनार इलाके समेत पूरे दिल्ली के 36 दरगाहों और प्रसिद्ध मस्जिदों में दिवाली मनाने की योजना बनाई है. 12 से 22 जनवरी तक बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा पूरे देश में दीप जलाने का कार्यक्रम चलाएगा.

अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने बताया कि अल्पसंख्यक मोर्चा 12 से 22 जनवरी तक पूरे देश में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अल्पसंख्यक समाज में जागरूकता और भाईचारा बढ़ाने का काम करेगी. सिद्दीकी ने बताया कि इसके लिए वो खुद दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह और जामा मस्जिद इलाके में जाकर दीपक जलाने से संबंधित सामग्री लोगों के बीच बाटेंगे.

बीजेपी अल्पसंख्य मोर्चा के मीडिया संयोजक यासिर जिलानी के मुताबिक, मर्यादा पुरुषोत्तम राम सभी 140 करोड़ भारतवासियों के आराध्य हैं, इसलिए मुस्लिम जनता के बीच शांति और सौहार्द बांटने के लिए हम तमाम अल्पसंख्यक इलाकों में जागरूकता फैलाने जा रहे हैं. बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का मानना है कि दिया जलाने का मकसद देश और दुनिया में एकता और भाईचारे का संदेश देना है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *