जदयू ने RCP सिंह को बताया ‘घोटालेबाज’ नेता, कहा- उनके परिवार ने 9 साल में 58 प्लॉट खरीदे

आरसीपी परिवार ने 9 साल में 58 प्लॉट खरीदे, जदयू की ही जांच में खुलासे, प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा-अकूत संपत्ति में अनियमितता दिखाई दे रही… पक्ष रखें, ज्यादातर जमीन पत्नी और दोनों पुत्रियों के नाम पर, चुनावी हलफनामे में भी जिक्र नहीं किया, एक से खरीदी और तीन दिन बाद उनके परिजनों को बेची, अस्थावां में खरीदे 34 प्लॉट, पिता के रूप में आरसीपी का ही नाम

जदयू ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रहे आरसीपी सिंह के खिलाफ बाकायदा कार्रवाई को कमोबेश मुकाम तक पहुंचा दिया है। कार्रवाई का आधार उनकी तथा घर वालों की हाल की संपत्ति है। दिलचस्प यह है कि इस संपत्ति का ब्योरा जदयू के ही नेताओं ने जुटाई है। इसके अनुसार, आरसीपी व उनके घर वालों ने 2013 से अब तक नालंदा जिला के सिर्फ दो प्रखंड अस्थावां व इस्लामपुर में करीब 40 बीघा जमीन खरीदी है। कई और जिलों में भी उनकी संपत्ति होने की बात है।

पार्टी ने इसे भ्रष्टाचार के मोर्चे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के खिलाफ माना है। अपने ही पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ जांच करने और उनसे भ्रष्टाचार संबंधी सवाल-जवाब करने वाली जदयू हालिया वर्षों में संभवत: देश की पहली पार्टी है।

खरीदी गई ज्यादातर जमीनें आरसीपी सिंह की पत्नी (गिरजा सिंह) और दोनों पुत्रियों (लिपि सिंह, लता सिंह) के नाम पर है। एक आरोप यह भी है कि आरसीपी ने खासकर 2016 के अपने चुनावी हलफनामे में इसका जिक्र नहीं किया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.