जदयू कार्यालय बनेगा नया कोरोना मरकज?, JDU सांसद RCP सिंह का रिपोर्ट आया पाजिटिव

राज्यसभा सांसद और जदयू में नीतीश के खासमखास आरसीपी सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. दोनों पटना एम्स में इलाजरत हैं. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आरसीपी सिंह लगातार सक्रिय थे और पटना स्थित जदयू राज्य कार्यालय में उन्होंने दर्जनों वर्चुअल सभाएं की थीं. ऐसी आशंका है कि पार्टी कार्यालय में बैठक और सभाओं के दौरान किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के कारण वह संक्रमित हुए.

आरसीपी और उनकी पत्नी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. और यह भी दुआ है कि जदयू कार्यालय बिहार भाजपा कार्यालय की तरह कोरोना का नया मरकज़ न बने. साथ ही यह भी आशा है कि आरसीपी ठीक होने के बाद बिहार में चुनाव स्थगित करने की मांग पुरजोर तरीके से बुलंद करेंगे. चुनावी गतिविधियां कैसे संक्रमण बढ़ा रही हैं यह उनसे बेहतर अब कौन समझ सकता है.

जदयू सांसद आरसीपी सिंह और पटना डीएम कुमार रवि भी कोरोना संक्रमित : जदयू महासचिव व सांसद आरसीपी सिंह और पटना डीएम कुमार रवि भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सांसद आरसीपी सिंह शुक्रवार की रात को एम्स में भर्ती कराए गए थे। वहां उनकी हालत में पर्याप्त सुधार है।

डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर पूरी नजर रख रही है। वहीं पटना डीएम कुमार रवि भी शनिवार को कोरोना संक्रमित पाए गए। जिला प्रशासन कार्यालय में उनके अलावा 17 अन्य लोग भी संक्रमित हुए हैं। डीएम अपने घर में ही होम आइसोलेशन में हैं। सर्दी-खांसी और हल्का बुखार होने के बाद उन्होंने अपनी जांच आरटीपीसीआर मशीन से कराई थी। जांच में वे पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले वे रैपिड एंटीजन किट से अपनी जांच कराई थी, उसमें वे निगेटिव आए थे। फिलहाल पटना डीएम का काम डीडीसी रिचि पांडेय देख रहे हैं।

शनिवार को पटना में कुल 442 कोरोना संक्रमित मिले। इस तरह जिले में संक्रमितों का आंकड़ा नौ हजार के पार पहुंच गया है। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 9104 हो गई है। राजधानी के अस्पतालों में कुल 12 लोगों की मौत हुई है, इसमें पटना के चार हैं। वहीं, शनिवार को पटना प्रमंडल के कुल 650 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं। इसमें पटना के 362, बक्सर के 36, भोजपुर के 31, कैमूर के 25, नालन्दा के 89 और रोहतास जिले के 107 मरीज हैं।

बिहार में 3521 नए संक्रमित मिले, 14 की मौ’त : बिहार में 3521 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की गई। इनमें 31 जुलाईं को 2502 नए संक्रमित और 30 जुलाईं को 1019 नए संक्रमित की पहचान की गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54,508 हो गई। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 14 कोरोना संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत भी हुई और मृतकों की संख्या बढ़कर 312 हो गयी।

पिछले 24 घंटे में 28,624 सैम्पल की जांच हुई : जानकारी के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 28,624 सैम्पल की कोरोना जांच की गई जो अबतक की सर्वाधिक जांच है। राज्य में अबतक 5 लाख 76 हजार 796 सैम्पल की कोरोना जांच की जा चुकी है। राज्य के सभी 534 प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में कोरोना की जांच शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही सभी 52 अनुमंडलीय अस्पताल और सभी 532 जिला अस्पतालों में भी कोरोना की एंटीजेंन किट से जांच की जा रही है।

पिछले 24 घंटे में 1823 संक्रमित हुए स्वस्थ : जानकारी के अनुसार पिछले 24 घण्टे में राज्य में 1823 संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो गए। हालांकि डाक्टरों ने उन्हें 7 दिनों तक होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है। दूसरी ओर, राज्य में अबतक 35,473 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में शनिवार को संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 65.08 दर्ज की गई। जबकि अभी राज्य में 18,722 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *