केंद्र सरकार ने शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्सियल फ्लाइट पर लगी रोक को 30 सितंबर 2021 तक बढ़ाया

भारत में कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर लगी रोक को फिर से बढ़ाने की घोषणा की है। डीजीसीए (DGCA) की ओर से कहा गया है कि कमर्शियल फ्लाइट पर यह रोक 30 सितंबर 2021 तक बढ़ा दी गई है।
बता दें कि इससे पहले डीजीसीए ने भारत से और भारत के लिए शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस को 31 अगस्त तक के लिए सस्पेंड किया था। अब इसे 30 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह नियम इंटरनेशनल कार्गो फ्लाइट पर लागू नहीं होगा।

इसके अलावा अगर किसी फ्लाइट को डीजीसीए से स्पेशल मंजूरी मिली है तो वहां भी यह नियम लागू नहीं होगा।
जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश में प्रतिदिन कोरोना वायरस के 40 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का अधिक डर हो गया है। भारत में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 45,064 नए केस दर्ज किए गए हैं और 457 लोगों की मौत हुई है। वही 1 दिन में केरल में 31,265 केस दर्ज किए गए हैं और 153 लोगों की मौत हुई है। बढ़ते कोरोना मामलो के कारण ही भारत सरकर ने शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट को बंद करने की तिथि और आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *