JEE मेन की परीक्षा में अनमोल रहे बिहार टॉपर, साकेत झा समेत 6 को मिला 100 पर्सेंटाइल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी:जेईई मेन की परीक्षा में अनमोल रहे बिहार टॉपर, साकेत झा समेत 6 को मिला 100 पर्सेंटाइल, नतीजे घोषित, अनमोल को 99.98 पर्सेंटाइल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन का रिजल्ट सोमवार को देर रात जारी कर दिया। रिजल्ट का इंतजार सात मार्च से ही चल रहा था। 24 से 26 फरवरी को हुई इस परीक्षा में बिहार से अनमोल कुमार ने पहला स्थान प्राप्त किया है। अनमोल को 99.987526 पर्सेंटाइल स्कोर मिले हैं। वहीं छह परीक्षार्थियों ने 100 पर्सेंटाइल स्कोर किया है।

इनमें राजस्थान के साकेत झा, दिल्ली के प्रवर कटारिया व रंजिम प्रबल दास, चंडीगढ़ से गुरमीत सिंह, महाराष्ट्र से सिद्धांत मुखर्जी और गुजरात से अनंत कृष्ण किदांबी शामिल हैं। कुल 41 विद्यार्थी टॉपर लिस्ट में शामिल हुए हैं। इस बार जेईई मेन चार बार होना तय है। अभी तीन और परीक्षाएं शेष हैं। फरवरी वाली परीक्षा में 6,52,627 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन पिछली परीक्षा में बेहतर नहीं कर पाने वाले विद्यार्थियों के पास तीन और मौके हैं।

बोकारो से हैं देश के जेईई मेन के टॉपर साकेत झा- जेईई मेन के रिजल्ट में छह विद्यार्थियों को 100 पर्सेंटाइल मिले हैं। सबसे पहले स्थान पर हैं साकेत झा। कोटा में जेईई की तैयारी करने वाले साकेत बोकारो के हैं। नौवीं कक्षा से ही कोटा में तैयारी कर रहे साकेत ने 10वीं की परीक्षा 94% अंकों से पास की और इस बार 12वीं की परीक्षा देंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *