बिहार का एक और रिश्वतखोर अधिकारी गिरफ्तार, 48000 रुपए ले रहा था घूस, रंगेहाथ गिरफ्तार

PATNA-शेखपुरा में 48 हजार घूस लेते एग्जीक्यूटिव अफसर गिरफ्तार:बिल क्लियर करने के नाम पर मांगी थी रिश्वत, SVU ने कैश लेते रंगेहाथ पकड़ा : शेखपुरा के बरबीघा में स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। घूस लेते हुए वहां पोस्टेड नगर विकास विभाग के एग्जीक्यूटिव अफसर विजय कुमार को गिरफ्तार किया है। एक ठेकेदार से विजय कुमार 48 हजार रुपए का घूस ले रहे थे। अवैध रूप से होने वाले इस ट्रांजेक्शन पर SVU की टीम नजर बनाए हुए थी। जैसे ही यह रुपए एग्जीक्यूटिव अफसर ने अपने ऑफिस में लिया, वैसे ही SVU की टीम ने रंगेहाथ ट्रैप कर लिया।

SVU के ADG नैयर हसनैन खान ने इसकी पुष्टि की है। गिरफ्तार किए जाने के बाद एग्जीक्यूटिव अफसर से पूछताछ चल रही है। इसके बाद उन्हें बरबीघा से पटना लाया जाएगा। फिर बुधवार को स्पेशल निगरानी कोर्ट में पेश किया जाएगा और वहां से ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेज दिया जाएगा।

सोमवार को दर्ज हुई थी केस

बिहार के नगर विकास विभाग की तरफ से नाला और नलकूप का एक टेंडर निकला था। इसे ठेकेदार शंभू कुमार ने लिया और उसका काम पूरा किया। काफी समय से इस ठेके का बिल लटका था। ठेकेदार का आरोप है कि इस बिल को क्लियर करने के लिए उनसे 48 हजार रुपए की डिमांड विजय कुमार की तरफ से की गई थी। इसके बाद उन्होंने पटना में SVU मुख्यालय में शिकायत की। 17 जनवरी यानी सोमवार को SVU ने इस मामल में केस नंबर 1/2022 दर्ज किया था।

पिछले 6 महीने में आई तेजी

ठेकेदार की कंप्लेन के बाद ADG के निर्देश पर SP जेपी मिश्रा ने पूरी मामले की जांच कर कार्रवाई करने का जिम्मा DSP दिवेश को सौंपा। DSP की अगुवाई में एक टीम पटना से बरबीघा गई। वहां एग्जीक्यूटिव अफसर की हिस्ट्री पता की। फिर आज उन्हें रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार भी कर लिया।

पिछले 6 महीने में SVU की यह छठी बड़ी कार्रवाई है। रिश्वतखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए SVU का गठन बिहार सरकार ने साल 2006 में किया था। मगर, IPS अधिकारी नैयर हसनैन खान को जब से इसकी इसकी जिम्मेवारी मिली, जब से वह EOU के साथ-साथ SVU के ADG बनाए गए, उसके बाद से सरकार पद पर बैठकर काले कारनामों को अंजाम देने वालों की पहचान कर पकडे़ जाने की कार्रवाई में तेजी आ गई।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.