RJD विधायक को झटका, शपथ पत्र में गलत जानकारी देने के कारण जाएगी MLA की कुसी, HC ने जवाब मांगा

RJD MLA को पटना हाईकोर्ट का नोटिस : प्रेम शंकर यादव पर एफिडेविट में जानकारी छिपाने का आरोप, तीन हफ्ते में मांगा जवाब : पटना हाईकोर्ट ने बुधवार को गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर से RJD विधायक प्रेम शंकर यादव के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने विधायक को तीन सप्ताह में उन पर लगाए गए आरोपों का जवाब देने का निर्देश दिया है। जस्टिस अरविंद श्रीवास्तव की एकलपीठ ने बैकुंठपुर से भाजपा के उम्मीदवार रहे मिथिलेश कुमार तिवारी द्वारा दायर चुनाव याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है।

मिथिलेश कुमार तिवारी ने आरोप लगाया है कि RJD उम्मीदवार ने चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामा में कई महत्वपूर्ण जानकारियों को छिपाया है। उन्होंने अपने ऊपर दर्ज आपराधिक मामलों समेत अपनी पत्नी की संपत्ति से जुड़ी जानकारियों को भी छिपाया है। सही तथ्य को छुपाने के आलोक में उनका निर्वाचन अवैध करार दिया जाए।

पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर होने के बाद कोरोना काल के कारण लंबे समय तक इस पर सुनवाई नहीं हो सकी थी। हालांकि, कोर्ट ने RJD विधायक को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था। अदालत द्वारा दिए गए समय सीमा के बाद भी राजद विधायक प्रेम शंकर यादव की तरफ से लिखित जवाब कोर्ट में दायर नहीं किया गया। अब कोर्ट ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए फिर तीन सप्ताह का समय दिया है। उक्त मामले पर तीन सप्ताह बाद पुनः सुनवाई की जाएगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, कहा चुनाव के बाद गाँधी मैदान से पूछेंगे सवाल, कहाँ गया रोजगार…VIDEO

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *