अभी-अभी : यूपी में भाजपा को बहुमत, रूझानों में बनता दिख रहा योगी की सरकार

उत्तर प्रदेश चुनाव में जहां बीजेपी और समाजवादी पार्टी में जोरदार घमासान देखने को मिल रहा है, वहीं शुरुआती रुझानों में ही कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी सुस्त पड़ते साफ दिखाई दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश में 403 सीटों पर आज चुनाव परिणाम आने वाले हैं जिसमें अब तक 206 सीटों पर बीजेपी, 129 सीटों पर समाजवादी पार्टी, 5 सीटों पर बीएसपी और 3 सीट पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर पर बढ़त बनाए हुए हैं, वहीं अखिलेश यादव करहल से आगे चल रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग सात चरणों में हुई थी. 10 फरवरी को पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले गए थे. इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण के लिए 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 59 सीटों, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 61 सीटों पर, 3 मार्च को 57 सीटों और 7 मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान हुआ था.

यूपी सहित पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के लिए वोटों कि गनती जारी है। इस बीच एक नया ट्रेंड दिखने को मिल रहा है। देश में जितने भी हिंदी चैनल हैं सब एक ही राज्य के अलग—अलग ट्रेंड्स दिखा रहे हैं। आर भारत कुछ और तो आज तक कुछ और। जी न्यूज पर भाजपा आगे है तो न्यूज 24 पर सपा। कुल मिलाकर कहा जाए तो अलग अलग चैनल पर अलग अलग पार्टी जीत रही है। आप जिस पार्टी के समर्थक हो आप उसी का आनंद लीजिए।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup  YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.