रुखसाना बनी राखी, शिवरात्रि के दिन भोले बाबा को साक्षी मानकर हिंदू युवक से की शादी, मंदिर में हुआ विवाह

शिवरात्रि के दिन रुखसाना बनी राखी, भोले बाबा को साक्षी मानकर हिंदू युवक से कर ली शादी : मध्य प्रदेश के खंडवा में हिंदू युवक के प्यार में मुस्लिम युवती रुखसाना राखी बन गई। अलग–अलग धर्मो के होने के कारण परिजन नहीं माने तो दोनों ने हिम्मत नहीं हारी और एक-दूसरे की होने की ठान ली। 

शिवरात्रि के मौके पर प्रेमी जोड़े ने खंडवा के महादेवगढ़ मंदिर में भगवान भोले बाबा को साक्षी मानकर हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। मंदिर के पुजारी ने मंत्रोच्चार करके हिंदू विधि-विधान के साथ शादी करवाई।

मिली जानकारी के अनुसार, खंडवा के पीपलकोटा के रहने वाले सुनील और बंगारदा की रहने वाली रुखसाना शिव मंदिर में विवाह बंधन में बंध गए। महादेवगढ़ प्रमुख अशोक पालीवाल ने बताया कि आज बंगारदा की रहने वाली रुखसाना पीपलकोटा के सुनील के साथ शादी की है। शादी करने से पहले वह धर्म परिवर्तन कर रुखसाना से राखी बन गई

प्रेमी जोड़े ने कहा कि महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर आज हम दोनों ने अपनी मर्जी से आकर विवाह किया है। रुखसाना ने सनातन हिंदू धर्म अपना लिया है और उन्होंने रामचरित मानस पढ़कर प्रभु श्री राम के जीवन को समझने की इच्छा प्रकट की है। शादी से दोनो ही बहुत खुश हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *