सचिन तेंदुलकर ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ वर्ल्ड कप टीम, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं

PATNA: सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। सचिन ने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ियों का नाम शामिल किया है। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि सचिन की इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है।  सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम की कप्तानी न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को सौंपी है।

तेंदुलकर की जिन खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखा है उसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह हैं, लेकिन उसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शामिल नहीं हैं। तेंदुलकर ने मिशेल स्टार्क, जोफरा आर्चर और बुमराह को अपने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में चुना है। इससे पहले, आईसीसी ने भी वर्ल्ड कप के अपने 11 खिलाड़ियों को चुना था जिसमें केवल रोहित और बुमराह को जगह दी गई थी। रोहित और जॉनी बेयरस्टो दो सलामी बल्लेबाज होंगे जबकि तीसरे नंबर पर विलियमसन बल्लेबाजी करने आएंगे। भारतीय कप्तान कोहली चौथे नंबर के बल्लेबाज हैं और उनके बाद, शाकिब-अल-हसन, बेन स्टोक्स, पंड्या और जडेजा का नंबर है।

सचिन ने कहा कि- रवींद्र जडेजा की लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी शानदार है ,और वह मेरी टीम में शामिल दूसरे लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब अल हसन के साथ अच्छी स्पिन जोड़ी बनाएंगे।’ सचिन तेंदुलकर ने अपनी वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन का कप्तान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को बनाया है। उन्होंने ओपनिंग की जिम्मेदारी भारत के रोहित शर्मा और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को सौंपी। तीसरे नंबर पर विलियमसन और चौथे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली उतरेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *