बिहार के समस्तीपुर में हुआ चोरौआ विवाह, फेसबुक लाइव पर मदद मांगता रहा लड़का, किसीने एक ना सुना

PATNA-बिहार के समस्तीपुर से जबरन पकड़ौआ विवाह करवाने की बात सामने आ रही है। बजाफ्ते इसको लेकर सोशल मीडिया पर लाइव किया गया। जानकारी के अनुसार मामला मोरबा प्रखंड के प्रसिद्ध खुदनेश्वर महादेव मंदिर का बताया जा रहा है। लड़के ने सह समय देख हो हल्ला शुरू किया। फिर क्या था लोकल मीडिया सहित कई लोग जूट गए।

लड़के ने बताया कि मेरा नाम विनोद कुमार है। मेरा घर दलसिंहसराय सहरसा है। मैं अपनी बहन को ससुराल पहुंचाने आया था। इसी बीच जबरन मेरा विवाह करवाया जा रहा है। लड़की पक्ष ने बताया कि यह शादी लड़का परिवार की सहमति से तय की गई थी। पता नहीं क्या बाद में मना किया जाने लगा। लड़का ने माना कि दहेज में मिलने वाले गाड़ी देखने के लिए वह खुद मोटर साइकिल शोरूम गया था।लड़का का जीजा उसके साथ था। जीजा ने कहा कि मैं इस शादी से खुश हूं। लड़के के घरवाले उसपर दबाव बना रहे हैं कि घर में नहीं रखेंगे। शादी के बाद वह मेरे घर में रहेगा।

बताते चले कि इस विवाह के लिए अक्सर योग्य कुंवारे लोगों को अगवा कर लिया जाता है और उन महिलाओं से शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है, जिनके परिवार दहेज नहीं दे सकते। बेगूसराय में 1990 के दशक की शुरुआत में जबरन शादियां इतनी उग्र थीं कि 2010 में उन पर एक फिल्म ‘अंतरद्वंद’ बनाई गई थी। फिल्म ने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.