गर्मी छुट्टी में मुंबई से बिहार आना हुआ आसान, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर होते हुए चलेगी स्पेशल ट्रेन

गर्मी की छुट्टी में मुंबई से बिहार की यात्रा होगी आसान, अप्रैल से जून तक चलेगी यह समर स्पेशल ट्रेन :  गर्मी की छुट्टियों के दौरान यात्रियों की बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए समस्तीपुर और मुंबई के बीच समर स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू होने वाला है. समस्तीपुर जंक्शन और लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. इसके लिए ट्रेन संख्या 01043 जो कि मुंबई से चलकर समस्तीपुर जंक्शन पहुंचेगी. वहीं, गाड़ी संख्या 01044 जो कि समस्तीपुर जंक्शन से चलकर लोकमान्य तिलक (मुंबई ) पहुंचेगी. यह ट्रेन अप्रैल से जून तक चलेगी. इसकी जानकारी समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने दी.

डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने बताया कि समस्तीपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 5 अप्रैल, 2024 को समस्तीपुर जंक्शन से अपनी यात्रा शुरू करेगी. समस्तीपुर से 05 अप्रैल से 28 जून तक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को परिचालित की जाएगी. 01043 नंबर वाली गाड़ी लोकमान्य तिलक-समस्तीपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से दोपहर 12.15 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन रात 9.15 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी.

वापसी में ट्रेन संख्या 01044 समस्तीपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर से रात 11.20 बजे प्रस्थान करेगी और तीसरे दिन सुबह 07.40 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी. यह स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मानिकपुर, सतना, मैहर,कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक रोड, इगतपुरी और कल्याण स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन का परिचालन होने से अपने गांव में गर्मी छुट्टी मनाने वाले लोगों के लिए काफी राहत आने-जाने में मिलेगी.

मुंबई से बिहार की यात्रा होगी आसान
समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने कहा कि इन दोनों ट्रेनों के शुरू होने से इस क्षेत्र के लोग गर्मी की छुट्टियों में मुंबई से बिहार की यात्रा कर सकेंगे. यात्रियों को बिना किसी असुविधा के सुगम परिवहन सुनिश्चित करने के इरादे से ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन की शुरुआत की जा रही है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *