सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सैलरी 12 से 18 लाख

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(AAI)में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. यहां जूनियर एग्जीक्यूटिव / मैनेजर के कुल 368 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी एएआई (AAI) की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 15 दिसंबर से शुरू होगी, जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 14 जनवरी 2021 है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(एएआई) में मैनजर (फायर सर्विस) 11 पदों पर भर्तियां होनी हैं. इसके लिए फायर इंजीनियरिंग / मैकेनिकल इंजीनियरिंग/ ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक एवं पांच साल का अनुभव होना चाहिए.

वहीं जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयर ट्राफिक कंट्रोल) के 264 पदों पर नियुक्तियां होनी है. इसके लिए उम्मीदवार को बीएससी (फिजिक्स व मैथ्स के साथ) या किसी भी फील्ड में इंजीनियरिंग (सेमिस्टर में फिजिक्स व मैथ्स पढ़ा होना जरूरी) पास होना जरूरी है. इसी तरह जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयर ऑपरेशंस) के 83 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास साइंस में ग्रेजुएशन व 2 वर्षीय एमबीए या फिर इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होना चाहिए.

इसी तरह मैनेजर (टेक्निकल)के 2 पदों पर होने वाली नियुक्तियों के लिए अभ्यर्थी को

मैकेनिकल इंजीनियरिंग/ ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक एवं पांच साल का अनुभव होना चाहिए. जूनियर एग्जीक्यूटिव (टेक्निकल) के 8 पदों पर भर्तियां होनी हैं. इसके लिए अभ्यर्थियों को मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल में बीई/बीटेक पास होना चाहिए.

मैनेजर के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए. इसी तरह जूनियर एग्जीक्यूटिव के लिए अधिकतम उम्र 27 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही दिव्यांग वर्ग को आयु की अधिकतम सीमा में 10 वर्ष, एससी, एसटी को 5 वर्ष और ओबीसी को 3 वर्ष की छूट मिलेगी. आयु सीमा व शैक्षणिक योग्यता की गणना 30 नवंबर 2020 से की जाएगी.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(एएआई) में निकली मैनेजर (ई-3) के पदों के लिए 60000-180000 रुपये एवं अन्य भत्ते निर्धारित किए गए हैं. वहीं जूनियर एग्जीक्यूटिव (ई-1) के लिए 40000-140000 रुपये एवं अन्य भत्ते मिलेंगे. मैनजर पद की सलाना सीटीसी करीब 18 लाख और जूनियर एग्जीक्यूटिव की सैलेरी करीब 12 लाख रुपये सलाना होगी.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) में निकली भर्तियों के लिए पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा होगी. इस परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन/इंटरव्यू/शारीरिक मापतौल व दक्षता परीक्षा/ड्राइविंग टेस्ट/वॉयस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. लिखित परीक्षा में किसी तरह की नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *