रामनवमी पॉलिटिक्स में ज’लने से बच गया बिहार, सासाराम-बिहारशरीफ में लगा धारा 144

सासाराम-बिहारशरीफ में उपद्रव, स्थिति काबू में, भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात, निषेधाज्ञा लागू : सासाराम में एहतियातन इंटरनेट सेवा बंद की गई, उपद्रवियों को पुलिस ने खदेड़ा, ● घंटों मशक्कत के बाद स्थिति नियंत्रण में आई, आलाधिकारी कर रहे मौके पर कैंप

दोनों जिलों में हालात नियंत्रित है। जिलों से विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है। पर्याप्त संख्या में बल तैनात कर दिए गए हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से सासाराम में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। पूरे नालंदा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। दोनों जिलों में सोशल मीडिया पर खासतौर पर नजर रखी जा रही है।-जितेंद्र सिंह गंगवार, एडीजी (मुख्यालय)

सासाराम और बिहारशरीफ में शुक्रवार को उपद्रवियों ने उत्पात मचाया। दो गुटों में संघर्ष के दौरान अलग-अलग स्थानों पर 18 लोग जख्मी हो गए। पुलिस-प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए स्थिति पर काबू पाया। दोनों शहरों में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं। एहतियातन धारा 144 लगा दी गई है। सासाराम में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं, पुलिस मुख्यालय ने देर शाम आपात बैठक कर हालात की समीक्षा की।

सासाराम में गुरुवार देर रात हुए विवाद के खुन्नस में शुक्रवार की सुबह 10 बजे दो गुटों में भिड़ंत हो गई। इसके बाद कई दुकानों में उपद्रवियों ने क्षति पहुंचाई। घटना नवरत्न बाजार से शुरू हुई, जो कई मोहल्लों में फैल गई। पथराव में 12 लोग घायल हो गए। कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। उपदव्रियों ने छिटपुट आगजनी भी की। इस दौरान घायल एक सिपाही व एक मोहल्लेवासी को इलाज के लिए सदर अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। पुलिस को उपद्रवियों पर नियंत्रण के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। घंटों मशक्कत से शाम चार बजे के बाद स्थिति पर काबू किया जा सका। इस बीच, सासाराम एसपी विनीत कुमार ने बताया कि उपद्रवी बख्शे नहीं जाएंगे। इधर, बिहारशरीफ के गगनदीवान मोहल्ले के पास दो गुटों में रोड़ेबाजी व फायरिंग हुई। इसमें छह युवक जख्मी व कुछ चोटिल हुए हैं। इससे गुस्सायी भीड़ ने वाहनों व दुकानों को क्षति पहुंचाई। छिटपुट आगजनी भी की। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों को समझाया। इसके बाद स्थिति काबू में आई।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *