अभी-अभी : बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा, रिया के खिलाफ गंभीर आरोप

PATNA : सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई और ED ने अपनी जांच शुरू कर दी है. गुरुवार को सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत केस में FIR दर्ज की. जिसमें रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों को आरोपी बनाया गया. जांच के लिए सीबीआई ने SIT का गठन किया है. इस टीम को गुजरात केडर के आईपीएस मनोज शशिधर हेड कर रहे हैं. सुशांत केस में ईडी ने रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है.

रिया से उनकी प्रॉपर्टी और सुशांत संग लेन-देन को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं. बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा. बिहार पुलिस के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों का सुशांत के संपर्क में आने का मकसद सिर्फ उनके पैसे हड़पना था. बिहार पुलिस ने कहा कि बाद में उन्होंने सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार कर दी. बिहार पुलिस ने रिया पर सुशांत को अपने घर ले जाकर दवाओं का ओवरडोज देने का भी आरोप लगाया.

रिया चक्रवर्ती को आज यानी शुक्रवार को ईडी के सामने पेश होना था. लेकिन अब वे प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगी. रिया ने सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का हवाला देकर अपील की है कि तब तक के लिए उनके बयान को दर्ज ना किया जाए. रिया को ईडी का समन व्हाट्सएप पर मिला था, एक्ट्रेस ने इसका जवाब ईडी को मेल कर दिया है. सुशांत सिंह मामले की जांच के लिए बिहार से मुंबई आए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारनटीन से रिलीज कर दिया है.

मालूम हो, बीएमसी के अधिकारियों ने उन्हें मुंबई आने पर जबरन क्वारनटीन कर दिया था. बीएमसी के इस कदम की काफी आलोचना हुई थी. सुप्रीम कोर्ट ने भी अपनी सुनवाई के दौरान कहा था कि इससे गलत संदेश गया है. बिहार के डीजीपी ने भी इसपर नाराजगी जताई थी. गुरुवार को मुंबई आई पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम बिहार लौट गई है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *