स्कूल में घुसा पैंथर, अचानक मच गया हड़कंप, महिला ने बाथरूम में किया बंद

NEW DELHI-राजस्थान- स्कूल में घुसा पैंथर, महिला ने बाथरूम में किया बंद : जयपुर दौसा रोड पर स्थित राजकीय एकलव्य आवासीय स्कूल, बिहारीपुरा में सुबह करीब 5 बजे पैंथर घुस गया. कुत्ते भौंकने लगे तो वह बालिका छात्रावास में बाथरूम के रोशनदान से घुस गया. वहां की रात्रि गार्ड प्रेम देवी जब बाथरूम का ताला खोलने आईं तो पैंथर एक बाथरूम से निकलकर दूसरे में घुस गया. प्रेमादेवी ने तुरंत बाथरूम का दरवाजा बंद कर कुंडी लगा दी. उन्होंने स्टाफ को बताया, जिन्होंने पुलिस व वन विभाग को सूचना दी. करीब 7 घंटे बाद वन विभाग की टीम ने पैंथर को ट्रेंक्युलाइज कर पकड़ा. बाद में बीसलपुर की पहाड़ियों में छोड़ दिया.

भोजन पानी की तलाश में पैंथर बाहर आ रहे
बस्सी तुंगा स्थित विद्यालय परिसर में पैंथर आने का कारण भोजन पानी की तलाश में आ रहे. स्थानीय लोगों का कहना है वन विभाग की ओर से जंगल में पैंथर के लिए शिकार नहीं छोड़े जा रहे. जंगल में पानी की सुचारु व्यवस्था नहीं होने से पैंथर भोजन पानी की तलाश में भाग निकाल आते हैं. वन विभाग को जंगल में वन्यजीवों के शिकार और पानी की व्यवस्था करने की आवश्यकता है ताकि वन्यजीव जंगल से बाहर नहीं आए. एक और वन विभाग बड़े दावे करता है वन्यजीवों और जंगलों की सुरक्षा के दावे करता है.

हकीकत देखा जाए तो इन वन्यजीवों के शिकार और पानी, भोजन की जंगल में व्यवस्था नहीं होने से आबादी में घुस आते हैं, जिससे लोग अपनी जान बचाने के लिए इन वन्यजीवों को मौत के घाट उतार देते हैं. वन विभाग को वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए जंगल में भोजन पानी की व्यवस्था करने की आवश्यकता है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.