सिक्योरिटी गार्ड का बेटा बनना चाहता है IAS अफसर, मैट्रिक परीक्षा में दरभंगा के रमन झा ने किया कमाल

Darbhanga : आईएएस बनना चाहता है गार्ड का बेटा : मैट्रिक परीक्षा में घनश्यामपुर प्रखंड के जयदेवपट्टी निवासी रमन कुमार झा के पुत्र आयुष कुमार झा ने 449 अंक प्राप्त कर गांव का नाम रोशन किया है। आयुष जयदेवपट्टी उत्क्रमित माध्यामिक स्कूल का छात्र है। वह आइएएस अफसर बनना चाहता है।

आयुष के पिता दिल्ली में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करते हैं। आयुष ने बताया कि इस सफलता में माता-पिता सहित बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद, विद्यालय के एचएम व शिक्षकों का महत्वपूर्ण सहयोग है।

कुंदन को मिले 459 अंक

 तारडीह प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय कठरा के छात्र कुंदन कुमार झा ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से प्रकाशित रिजल्ट में 459 अंक प्राप्त कर अपने परिवार, गांव एवं गुरुजनों का नाम रोशन किया है। कुंदन के पिता कठरा निवासी बासुकी झा एवं मां अर्चना देवी कुंदन की सफलता पर गौरवान्वित हैं।

किरतपुर प्रखंड के झगरुआ गांव निवासी नूर आलम के पुत्र समीर शेख ने मैट्रिक परीक्षा में 430 अंक लाकर अपने गांव झगरुआ का नाम रोशन किया है। समीर ने बताया कि उसने डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करने का सकंल्प लिया है। समीर के प्रदर्शन ने परिजनों के अलावा गांव में भी खुशी का माहौल है।

सुपौल बाजार के पवन साह के पुत्र भविष्य कुमार ने 463 अंक प्राप्त किये हैं। सहरी गांव के गिरधारी मिश्र ने 456 अंक, बेर गांव की अंजली ने 452 अंक व साहो के अधिवक्ता नूर अली खान की पुत्री सदफ नूर ने 441 अंक हासिल किये हैं।

इसी प्रकार नेहा झा ने 436 अंक, अंजली झा ने 426 अंक, गौतम कुमार सिंह ने 427 अंक, श्वेता भारती ने 419 अंक, जोहरा ने 415 अंक, जय श्री ने 410 अंक, अंकिता ने 410 अंक, शंकर ने 410 अंक, सत्यम ने 412 अंक, सुमित ने 402 अंक, ऋषिका ने 401 अंक व बुआरी के आयुष्मान कुमार ने 381 अंक प्राप्त किये। इसके अतिरिक्त कई छात्र-छात्राओं ने बेहतर अंक प्राप्त कर अनुमंडल का नाम रोशन किया है।

सिंहवाड़ा। प्रखंड के माधोपुर गांव में किसान परिवार के आकाश कुमार ने ग्रामीण परिवेश में पढ़कर मैट्रिक परीक्षा में 471 अंक प्राप्त किये हैं। आकाश के पिता धर्मेंद्र महतो गांव में रहकर साग-सब्जी की खेती कर जीवन यापन कर रहे हैं। मां गृहिणी संगीता देवी व परिजनों को ग्रामीण बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। आकाश गांव के ही उत्क्रमित विद्यालय माधोपुर का छात्र है।

इंजीनियर बनना चाहता है फैज

गौड़ाबौराम। किरतपुर प्रखंड के झगरुआ निवासी शौकत अली के पुत्र फैज मोहम्मद ने मैट्रिक परीक्षा में 445 अंक प्राप्त कर अपने माता-पिता के साथ प्रखंड का नाम रोशन किया है। फैज इंजीनियर बनना चाहता है। उसने सफलता का श्रेय शिक्षकों को दिया है जिनके मार्गदर्शन से उसे यह सफलता मिली है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *