पहले बने इंजीनियर फिर करने लगे बैंक में नौकरी, UPSC का चढ़ा बुखार तो मेहनत के दम पर बने IAS अफसर

शीर्षत कपिल अशोक 2011 बैच के आईएएस अधिकारी है। शीर्षत कपिल अशोक मोतिहारी और मधुबनी के भी जिलाधिकारी रह चुके हैं। वह 2016-17 तक पटना के नगर आयुक्त भी रह चुके हैं। शीर्षत मूल रूप से महाराष्ट्र के सांगली जिले के मिरज गांव के रहने वाले हैं।

शीर्षत कपिल अशोक महाराष्ट्र के सांगली ज़िले के मिरज गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने बीटेक एग्रीकल्चर से करने के बाद दिल्ली से एमएससी की है. उनके पिता बायो साइंस रिसर्च लैब में जूनियर इंजीनियर थे. बैंक में भी कुछ दिन अशोक काम कर चुके हैं. इसी क्रम में यूपीएससी क्रैक कर आईएएस बने. 

शीर्षत कपिल अशोक की पत्नी का नाम तेजस्विनी है. वह भी एमटेक हैं. कपिल को कविता और क्रिकेट से काफी लगाव है

पिता बायो साइंस रिसर्च लैब में जेई थे। बैंक में भी कुछ दिन अशोक काम कर चुके हैं। इसी क्रम में यूपीएससी क्रैक कर आईएएस बने। 2016 से 17 तक ये पटना के नगर आयुक्त भी रह चुके हैं।

इसके बाद अशोक मधुबनी और मोतिहारी के डीएम रहे। पत्नी तेजस्विनी भी एम टेक हैं। कपिल को कविता और क्रिकेट से काफी लगाव है। इससे पहले, अशोक कारा एवं सुधार सेवा के महानिरीक्षक (जेल आइजी) थे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *