अभी-अभी : महराष्ट्र में बनेगी BJP की सरकार, बगावत पर उतरे शिव सेना के 25 से अधिक विधायक

उद्धव सरकार पर संकट LIVE: शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे 25 विधायकों के साथ गुजरात में; मुख्यमंत्री का भी फोन नहीं उठा रहे : तो क्या माना जाए महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार की विदाई तय हो गई है? कल एमएलसी चुनाव में भाजपा को कुल 134 वोट मिले। कांग्रेस और शिवसेना दोनों के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग किया 288 सदस्यीय विधानसभा में 106 विधायकों वाली पार्टी भाजपा का 134 वोट हासिल कर लेना मतलब बड़े खेल की स्क्रिप्ट तैयार है। सरकार बनाने के लिए 144 विधायकों की ज़रूरत है। 134 से मात्र 10 ज़्यादा।

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट गहरा गया है। सूत्रों के मुताबिक राज्य के कद्दावर मंत्री एकनाथ शिंदे 25 विधायकों के साथ गुजरात चले गए हैं। इनमें शिवसेना के 15 विधायक शामिल हैं, जबकि 10 निर्दलीय और छोटी पार्टियों के विधायक हैं। शिवसेना में लगातार हो रही उपेक्षा से शिंदे नाराज चल रहे थे और कल शाम से ही मुख्यमंत्री उद्धव का फोन भी नहीं उठा रहे हैं। इधर, शिवसेना ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है।

दैनिक भास्कर को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी विधायक सूरत के ली मेरिडियन होटल में रुके हैं। सभी विधायक आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बड़ी घोषणा कर सकते हैं। दोपहर 2 बजे होटल से ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। विधायकों को सूरत लाने में भाजपा के दो बड़े दिग्गज नेताओं का नाम सामने आ रहा है।

सूत्रों के अनुसार शिंदे समेत शिवसेना के 15 विधायक सूरत के होटल में रूके हैं। इनमें शहाजी बापू पाटील, महेश शिंदे सातारा, भरत गोगावले, महेंद्र दळवी, महेश थोरवे, विश्वनाथ भोईर, संजय राठोड, संदीपान भुमरे, उदयसिंह राजपूत, संजय शिरसाठ, रमेश बोरणारे, प्रदीप जैस्वाल, अब्दुल सत्तार और तानाजी सावंत शामिल हैं।

अगर विधायक बागी हुए, तो गिर जाएगी महाराष्ट्र सरकार?
महाराष्ट्र में अगर शिवसेना के 15 विधायक बागी हुए, तो सरकार गिर सकती है। दरअसल, राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार के पास 153 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। सरकार बनाने के लिए 144 विधायक चाहिए, क्योंकि 1 सीट वर्तमान में खाली है। अगर, शिवसेना में फूट होती है, तो कांग्रेस के भी कुछ विधायक पाला बदल सकते हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.