बागी विधायकों को मनाने के लिए गुवाहाटी पहुंचा शिव सेना का नेता, कहा-उद्धव ठाकरे के पास वपास चलो

मातोश्री लौटने की अपील करने गुवाहाटी होटल पहुंचे शिवसेना उप जिलाप्रमुख को असम पुलिस ने लिया हिरासत में, कहा- ये सेंसिटिव एरिया है : महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच सीएम उद्धव ठाकरे कह चुके हैं कि बागी गुट के विधायक मुंबई आएं और बात करें। उद्धव ठाकरे का कहना है कि वो महाविकास अघाड़ी गठबंधन से अलग हो जाएंगे लेकिन उसके लिए बागी विधायकों को मुंबई आकर अपनी बात रखनी होगी। बता दें कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी के लक्जरी होटल रेडिसन ब्लू में ठहरे हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि इनकी संख्या 50 से अधिक है।

वहीं शुक्रवार को महाराष्ट्र के सतारा से शिवसेना के उप जिला प्रमुख संजय भोसले गुवाहाटी पहुंचे। उन्होंने रेडिसन ब्लू होटल के बाहर एक पोस्टर के जरिए पार्टी विधायक एकनाथ शिंदे से ‘मातोश्री’ लौटने का आग्रह किया। भोसले ने अपील में कहा कि शिवसेना ने अपने विधायकों को बहुत कुछ दिया है। अब उन्हें ‘मातोश्री’ लौट जाना चाहिए। बता दें कि मातोश्री शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का पारिवारिक आवास है।

होटल के बाहर से संजय भोसले को गुवाहाटी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि यह संवेदनशील क्षेत्र है। शिवसेना नेता के इस तरह के प्रदर्शन पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

जहां एक तरफ एकनाथ शिंदे के गुट में विधायकों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे बागी विधायकों पर सख्ती बरतने के मूड में नजर आ रहे हैं। बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर से बागियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने एकनाथ शिंदे समेत 12 बागियों के खिलाफ व्हिप का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

संजय राउत ने की है सड़कों पर उतरने की बात: संजय राउत ने बागी विधायकों को हिदायत देते हुए कहा है कि अगर जरुरत पड़ी तो हम सड़कों पर उतरेंगे। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि एकनाथ शिंदे गुट जो हमें चुनौती दे रहा है, उसे यह पता होना चाहिए कि शिवसेना के कार्यकर्ता अभी सड़कों पर नहीं उतरे हैं। इस तरह की लड़ाई या तो कानून के जरिए लड़ी जाती है या सड़कों पर। जरूरत पड़ी तो हमारे कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना एक बड़ा समंदर है, ऐसी लहरें आती-जाती रहती हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.