बि​हार के सिमरिया—सुल्तानगंज सहित इन 3 गंगा घाटों पर बनेगा रिवर फ्रंट, 55 करोड़ रुपए होंगे खर्च

प्रदेश की 3 रिवर फ्रंट योजनाओं को मंजूरी, खर्च होंगे 55.65 करोड़ रुपए: तारकिशोर, सिमरिया घाट रिवर फ्रंट योजना के लिए एनबीसीसी को मिला काम : उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सूबे की तीन रिवर फ्रंट योजनाओं को मंजूरी दे दी गई है। तीनों योजनाओं पर 56 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि बेगूसराय जिला अंतर्गत सिमरिया रिवरफ्रंट डेवलपमेंट योजना के अंतर्गत 11 करोड़ 92 लाख की लागत के सिमरिया घाट रिवर फ्रंट योजना की प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गई है।

इसके लिये नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन को क्रियान्वयन एजेंसी के रूप में चयनित किया गया है। इसी तरह मनिहारी रिवरफ्रंट डेवलपमेंट योजना के लिए 37 करोड़ 50 लाख के डीपीआर की स्वीकृति मिल चुकी है। शीघ्र ही इसकी प्रशासनिक स्वीकृति देकर क्रियान्यवन का रास्ता साफ कर दिया जायेगा। इसके साथ ही सुल्तानगंज बालू घाट रिवरफ्रंट योजना के लिए 6 करोड़ 23 लाख रूपए की प्रशासनिक स्वीकृति भी मिल गई है।

Demo photo

शीघ्र ही तीनों योजनाओं पर कार्य प्रारंभ होंगे। इसके तहत नदी के किनारों पर हरियाली के साथ-साथ वाकिंग ट्रैक का निर्माण होगा जहां घूमने आने वालों के बैठने के लिए बैंच लगाई जाएगी। नदी किनारे पौधरोपण की जाएगी। पर्यावरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हरियाली विकसित की जाएगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.