BIHAR: सर, इस बार पास नहीं हुए तो शादी रुक जायेगी, प्लीज सर, पास करा दीजिएगा, उत्तर देख टीचर हैरान

MUZAFFARPUR : सर, इस बार पास नहीं किये तो मेरी शादी रुक जायेगी। प्लीज सर, पास करा दीजिएगा। कुछ मजबूरी थी कि परीक्षा की तैयारी नहीं हो सकी। ऐसी बातें बीआरएबीयू के स्नातक पार्ट वन के पहले सेमेस्टर की परीक्षा की कॉपियों में परीक्षार्थियों ने लिखी गई हैं। विद्यार्थियों के ऐसे-ऐसे उत्तर देखकर परीक्षक हैरान हैं।

कॉपी जांच रहे कुछ परीक्षकों ने बताया कि पहली बार सेमेस्टर सिस्टम के तहत परीक्षा दे रहे छात्रों ने कई जगह अजीबोगरीब उत्तर लिखे हैं। कुछ कॉपियों में उत्तर की जगह छात्रों ने लिखा है कि तबीतय खराब होने और पारिवारिक मजबूरियों के कारण वह पढ़ाई नहीं कर सके। इसलिए उन्हें पास करा दिया जाये। परीक्षकों ने बताया कि छात्रों के उटपटांग उत्तर से वह काफी परेशान हो रहे हैं।

स्वच्छता विषय की कॉपियों की जांच करने वाले शिक्षकों ने बताया कि कई छात्रों ने मनगढ़ंत जवाब लिखे हैं। उनके उत्तर को चेक करने में काफी परेशानी हो रही है। स्वच्छता के पेपर में कई छात्रों ने सफाई पर गलत उत्तर भी लिखा है। स्नातक पहले सेमेस्टर की परीक्षा का रिजल्ट 17 मार्च को जारी किया जाना है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *