6000 वाली सरकारी नौकरी के लिए युवाओं में पागलपन, इंजीनियर और परास्नातक भी दावेदार

छह हजार की नौकरी के लिए इंजीनियर और परास्नातक भी दावेदार : सरकार भले ही रोजगार और नौकरी देकर युवाओं को खुश करने की बात कह रही है, लेकिन नौकरी के लिए मारामारी किस कदर है, इसका अंदाजा पंचायत सहायक की भर्ती से लगाया जा सकता है। ग्राम सभा स्तर पर पंचायत सहायक डाटा इंट्री आपरेटर पद के लिए नौ हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है। खास बात यह है कि छह हजार रुपये महीने वाली इस नौकरी के लिए इंजीनियर, प्रोफेसर, शिक्षक की योग्यता रखने वाले दावेदार हैं। 

पंचायत सहायक की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। गांव पंचायतों में अब आए आवेदनों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जा रही है। आवेदन पत्रों की छंटनी में लगे कर्मचारी छोटी सी नौकरी के लिए बड़ी-बड़ी योग्यता वाले आवेदकों को देखकर हैरत में हैं। जिले में मात्र 834 पद हैं, जिनमें नौकरी पाने के लिए नौ हजार से ज्यादा शिक्षित युवाओं ने आवेदन किए हैं। हर किसी को भरोसा है कि उनका चयन होगा, लेकिन मेरिट में जिस प्रकार आवेदक एक दूसरे को पछाड़ रहे हैं उससे संघर्ष कांटे का हो गया है। औसत की बात करें तो एक पद पर दस आवेदनकर्ताओं का दावा पेश हुआ है। 

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.