बिहार की जनता से सीएम नीतीश कुमार की अपील, कहा- सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों से सतर्क रहें

जनता से बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अपील, कहा- सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों से सतर्क रहें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर भ्रांति एवं अफवाह फैलाने वाले लोगों से सतर्क एवं सावधान रहें। ऐसे लोगों पर बिहार पुलिस का सोशल मीडिया निगरानी तंत्र न केवल नजर रख रहा है, बल्कि उन पर कार्रवाई भी हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आपलोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से करेंगे तो आप सबके सहयोग से हम सब इस महामारी पर विजय पाने में सफल होंगे।

सीएम ने उच्चस्तरीय बैठक कर कई निर्देश दिये। इसी क्रम में पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य के अंदर चल रहे आपदा राहत केंद्रों में दिहाड़ी मजदूरों, ठेला वेंडरों, रिक्शा चालकों एवं अन्य जरूरतमंदों को गुणवत्तापूर्ण भोजन के साथ-साथ बाढ़ राहत शिविरों जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएं। इसके तहत बर्तन, कपड़ा व दूध से लेकर अन्य तमाम सुविधाएं उन्हें दें। केंद्रों में खाना बनाने वाले को अलग से पारिश्रमिक देने की व्यवस्था करें। लोगों की जरूरतों को देखते हुए आपदा राहत केंद्रों की संख्या भी बढ़ाएं। कहा, बिहार के बाहर फंसे लोग बिहार में रह रहे अपने निकट संबंधी एवं परिवार के सदस्यों के लिए परेशान न हों। हम उनका पूरा ध्यान रख रहे हैं।

गेहूं खरीद में तेजी लाएं : मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि पैक्सों के माध्यम से गेहूं खरीद कार्य में तेजी लाएं, ताकि किसानों को उनके फसल का उचित लाभ मिल सके। यह सुनिश्चित किया जाए कि जन वितरण प्रणाली के माध्यम से लोगों में वितरित अनाज की गुणवत्ता एवं उसकी तौल सही हो। यदि इसमें कोई गड़बड़ी की शिकायत मिलती है तो जिम्मेदार व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *