दरभंगा के सोहन ठाकुर ने मुंबई में बनाई पहचान, कई फिल्मों में कर चुके हैं काम

दरभंगा के एक साधारण से परिवार के सोहन ठाकुर दरभंगा की गलियों से निकलकर अपनी मेहनत और लगन के दम पर आज टीवी सीरियल के बड़े कास्टिंग डायरेक्टर बन चुके हैं। शुरुआत में उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। लेकिन अब वह टीवी इंडस्ट्री में जाना-माना नाम बन चुके हैं। सोहन हाल ही में सोनी टीवी पर एक सीरियल लेकर आए हंै, जिसका नाम है ‘तारा फ्रॉम सतारा’। इसके अलावा दो और नए शो जीटीवी और एंड टीवी पर भी जल्द आनेवाले हैं।

उन्होंने अपना कॅरियर दिल्ली में एक अकाउंटेंट के तौर पर शुरू किया था। जिस कंपनी में वह काम करते थे वहां पर ज्यादा काम फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े होते थे। एकाउंटेंट का काम करते हुए उनकी दिलचस्पी फिल्मों और धारावाहिकों में बढ़ती चली गई। पहले उन्होंने दिल्ली में एक प्रोडक्शन कंपनी में काम शुरू किया और फिर कुछ दिनों के बाद मुंबई का रुख किया। ईश्वर की मेहरबानी रही और कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर उन्हें लगातार काम मिलता चला गया।

सोहन ने कई पॉपुलर टीवी सीरियल किए जिनमें अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो, हिंदी हैं हम, माता की चौकी, वांटेड, लुटेरी दुल्हन, कैरी एंड प्रतिज्ञा, बड़ी बहू, मधुबाला, रंगरसिया, संस्कार, डोली अरमानों की काफी मशहूर हैं। अब वह बिहारी कलाकारों को मायानगरी में प्रवेश दिलाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने एक वेबसाइट भी बनाई है, जिसका नाम है सोहन ठाकुर कास्टिंग डॉट कॉम। इस पर कलाकार अपना रजिस्ट्रेशन करा अपना पूरा प्रोफाइल भेज सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *