रेलवे में पहुंचा कोरोना : सोनपुर डिवीजन में DRM ऑफिस के दो सेक्शन सील, दो मौत के बाद मचा हड़कंप

PATNA : रेलवे में कोरोना का विस्फोट हुआ है। सोनपुर डिवीजन के DRM ऑफिस के पर्सनल और मैकेनिकल डिपार्टमेंट को सील कर दिया गया है। यहां गुरुवार को कोरोना संक्रमित एक कर्मचारी की मौत हो गई है, जबकि दूसरा गंभीर हालत में भर्ती है। इस बीमार कर्मचारी की पत्नी की 3 दिन पहले कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। सोनपुर डिवीजन के जनसंपर्क अधिकारी आरके सिंह का कहना है कि संक्रमण का ग्राफ बढ़ गया है, कई कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद एहतियात के तौर पर दो सेक्शन को बंद कर दिया गया है। कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है।

पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर डिवीजन ऑफिस में कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से फैला है। PRO का कहना है कि DRM कार्यालय में काम करने वाले 44 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है, लेकिन अभी उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। इसके पूर्व कई लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। PRO ने इसकी पुष्टि की है कि अधिक संख्या में लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव भी आ गई है।

PRO का कहना है कि पर्सनल डिपार्टमेंट का एक कर्मचारी हॉस्पिटल में एडमिट है। जबकि, उनकी पत्नी की मौत हो गई है। मैकेनिकल सेक्शन के एक कर्मचारी की भी कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। एहतियात बरतते हुए अकाउंट्स और पर्सनल ऑफिस को फिलहाल पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। जल्द वहां सेनेटाइजेशन कराया जाएगा।

दानापुर रेल डिवीजन के भी एक बड़े अधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अधिकारी के संक्रमित हाेने के बाद दानापुर अकाउंट एक्सपेंडीचर सेक्शन के कई कर्मचारियों की जांच कराई गई है। CAG कार्यालय के अकाउंट विभाग में संक्रमित होने के बाद कार्यालय को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। PRO का कहना है कि अभी जांच रिपोर्ट उनके पास नहीं आई है, लेकिन संदिग्ध लोगों को होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है। संक्रमण का फैलाव नहीं हो इसके लिए सुरक्षा को लेकर सैनिटाइजेशन के साथ बचाव के अन्य उपाय किए जा रहे हैं।

श्रम संसाधन विभाग में भी कोरोना संक्रमण से हड़कंप मच गया है। यहां काम करने वाले 3 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। तीनों कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से संपर्क में आए साथी कर्मचारियों में हड़कंप है। विभाग में सभी की जांच कराई जा रही है।

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *