दशरथ मांझी के परिवार की मदद के लिए सामने आए सोनू सूद, ट्वीट कर बोले- आज से तंगी ख़त्म

Patna: लॉकडाउन में एक्टर सोनू सूद ने जिस तरह से जरूरतमंदों की मदद की उसकी तारीफ हर जगह पर हुई। उन्हें बॉलीवुड का रियल हीरो कहा जाने लगा। अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद भी एक्टर उसी शिद्दत से लोगों की मदद करने में लगे हैं। इसी बीच एक बार फिर से सोनू सूद ने एक ऐसा नेक काम करने का फैसला किया जिसकी वजह से वह फिर से लोगों के दिलो दिमाग पर छा गए हैं। उनके इस नेक काम को जानकर हर कोई उनका दिवाना हो गया है। इस बार सोनू द माउंटेन मैन के नाम से प्रसिद्ध दशरथ मांझी के परिवार की मदद के लिए सामने आए हैं। इस बात की जानकारी एक्टर ने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दिया है।

आपको बता दें कि बिहार के द माउंटेन मैन के नाम से प्रसिद्ध दशरथ मांझी पिछले कई दिनों से अपने आर्थिक हालातों की वजह से खबरें बने हुए हैं। खबरों की मानें तो कोरोना वायरस की कहर की वजह से बिहार के माउंटेन मैन दशरथ मांझी का परिवार बुरे दौर से गुजर रहा है। यहां अब उनके परिवार के पास एक बच्ची के इलाज कराने के रुपए नहीं है। प्रशासन से गुहार लगाई गई लेकिन किसी ने नहीं सुनी। ऐसे में परिवार को हजारों का कर्ज लेना पड़ा, लेकिन इसके बाद भी उन्हें बेहतर इलाज नहीं मिल सका। हालांकि अब सोनू सूद उनकी मदद के लिए खुद सामने आए हैं।

बता दें कि एक फैन ने सोनू सूद को टैग करते हुए एक खबर की एक कटिंग के साथ दशरथ मांझी के परिवार की मदद करने की गुहार लगाई थी। खबर के पढ़ने के बाद अब अभिनेता की तरफ से जवाब दिया है। सोनू सूद ने जवाब देते हुए लिखा,’ आज से तंगी ख़त्म। आज ही हो जाएगा भाई।

इस वजह से जाने जाते हैं दशरथ मांझी

दशरथ मांझी ने अपनी पत्नी के लिए छेनी और हथौडी से अकेले 360 फुट लंबी, 30 फुट चौड़ी और 25 फुट ऊंचे पहाड़ को काटकर रास्ता बनाया था। उनके इस काम से प्रभावित होकर सरकार ने उन्हें सम्मानित भी किया। उनपर फिल्म निर्देशक केतन मेहता ने मांझी द माउंटेन मैन फिल्म बनाई थी। उनके नाम से सरकार ने जिले में एक अस्पताल का निर्माण और नगर का नामकरण किया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *