बिहार BJP अध्यक्ष के बिगड़े बोल, कहा-चुनाव के दिन 500-500 रुपए जरूर बांटे, ताकि अधिक वोट मिले

उपचुनाव: BJP अध्यक्ष बोले- वोटिंग वाले दिन अपने कर्मचारियों को 500-500 रुपए जरूर दें

बिहार बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष ने उपचुनाव (By Election) के लिए वोटिंग से ठीक पहले एक बयान को लेकर घिरते दिख रहे हैं. दरअसल, किशनगंज (Kishanganj) की प्रत्याशी स्‍वीटी सिंह के समर्थन में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार जायसवाल वोट मांगने पहुंचे थे. इस दौरान किशनगंज शहर के व्यापारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी वोटिंग वाले दिन अपने-अपने स्टाफ को पांच सौ रुपए (चंदा) दें, ताकि वे सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान केंद्र में मौजूद रहें और अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट डलवायें.

संजय जायसवाल ने कहा कि अगर आप लोगों ने अन्य जगहों के लोगों का नाम वोटर लिस्ट में चढ़वाया है तो उनका भी वोट ज्यादा से ज्यादा करवाएं ताकि बीजेपी का वोट परसेंट ज्यादा से ज्यादा बढ़े. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस मामले में बीजेपी नेता शंकर महेश्वरी से पूछने पर उन्होंने बताया कि मुझे जानकारी नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान पर बीजेपी का कोई भी नेता बोलने से बचते नजर आए.

इस बयान के बाद जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की है. एसडीओ शाहनवाज अक्खतर नियाजी ने मामले को गंभीर बताया और एफआईआर का निर्देश दिया. जानकारी के मुताबिक, किशनगंज पुलिस ने बीजेपी अध्यक्ष पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान पर विपक्ष ने निशाना साधा है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है की भाजपा का असली चेहरा यही है. प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान से ज़ाहिर हो गया है कि भाजपा किस तरह वोट हासिल करती है. उन्होंने इसे आचार संघिता का खुल्लम-खुल्ला उलंघन बताते हुए चुनाव आयोग से कड़ी कारवाई की मांग की है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.