भारी बारिश के कारण फिसलकर रनवे से नीचे उतरा स्पाइसजेट का विमान, टला बड़ा हादसा

PATNA: मुंबई में बारिश ने हाहाकार मचा रखा है। मायानगरी का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। मुंबई में उस वक्त सभी की सांसें थम गई जब भारी बारिश के कारण जयपुर से आ रहा स्पाइसजेट का विमान रनवे से फिसलकर नीचे उतर गया। यह नजारा वाकई दंग कर देने वाला था। यह घटना सोमवार रात की बताई जा रही है। भारी बारिश से फिसलने की वजह से विमान के विंग्स भी टूट गए। हालांकि, रनवे से विमान के फिसलने पर किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है। गनीमत यह रही की विमान किसी बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया।

मुंबई में भारी बारिश की वजह से छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार रात लैंडिंग कर रहा स्पाइसजेट का एक विमान रनवे से अचानक फिसल गया। अधिकारियों ने बताया कि सियोल से आ रहे कोरियन एयर के विमान केई-655 को अहमदाबाद, फ्रैंकफर्ट से आ रहे लुफ्थांसा के विमान एलएच-756 और बैंकाक से आ रहे एयर इंडिया के विमान एआई-331 को भी अन्य हवाई अड्डों की ओर डाइवर्ट किया गया।

इससे पहले रविवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस का IX384 विमान (IX384 Air India Express) रनवे से फिसल गया था। यह विमान ने दुबई से मैंगलोर आ रहा था। इस विमान में 186 यात्री और 6 क्रू मैंबर सवार थे। ये सभी लोग सुरक्षित हैं। माना जा रहा है कि रनवे का गीला होने और हवा की गति तेज होने के कारण विमान रनवे से फिसल गया था।

घटना के बाद मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया है और उड़ान संचालन के लिए एक दूसरे रनवे का उपयोग किया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बेंगलुरु और अहमदाबाद जैसे अन्य हवाई अड्डों पर डायवर्ट करने की संभावना है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *