राजीव प्रताप रूडी-शाहनवाज हुसैन-रवि किशन को लगा झटका, BJP ने नहीं बनाया स्टार प्राचारक, छलका दर्द

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए घोषित भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सांसद राजीव प्रताप रूडी और राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन का नाम ना होना कई सवालों को जन्म दे रहा है। एक समय भाजपा के युवा चेहरों में शुमार रहे यह दोनों नेता मोदी सरकार में पूरी तरह से साइडलाइन हो गए हैं।

शाहनवाज हुसैन को पिछले कई सालों से संगठन का काम दिया गया है। वहीं, राजीव प्रताप रूडी लगातार चुनाव जीतने के बावजूद केंद्र में मंत्री नहीं बन पा रहे हैं। पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी होने के बाद डीबी डिजिटल ने दोनों नेताओं से बात की है।

सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी को भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया है। वे जब राजनीति में आए थे तो सबसे तेजतर्रार और युवा चेहरों में शुमार थे। 25 साल की उम्र में विधायक बनने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सारण में लालू यादव के खिलाफ लगातार चुनाव लड़ते रहे और हराया भी। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री भी रहे। लेकिन, इन दिनों पूरी तरह से साइडलाइन हो चुके हैं।

डीबी डिजिटल से इस मामले में बात करते हुए उनका दर्द छलक गया। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत दुख का विषय है कि मेरा नाम इस लिस्ट में नहीं है। विधायक के स्तर का भी नहीं समझा।’ फ़िलहाल उनके पास पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के अलावा कोई जिम्मेदारी नहीं है।

सैयद शाहनवाज हुसैन भाजपा में सबसे बड़े मुस्लिम चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं। डीबी डिजिटल को उन्होंने फोन पर कहा, ‘यह पार्टी का फैसला है, मैं इसमें क्या कर सकता हूं। पार्टी मुझे जो भी काम देती है, वो मैं करता हूं। मुझे स्टार प्रचारक न बनाया जाना पार्टी का निर्णय हो सकता है। मैं इसपर कोई भी जवाब नहीं दे सकता हूं।’

‘मैं तो अटल बिहारी वाजपेयी के नवरत्नों में से एक हूं।।।’ शाहनवाज हुसैन अक्सर यह बात कहते हैं। लेकिन, इस नवरत्न का उपयोग भाजपा नहीं करना चाहती है। पार्टी में सबसे बड़े मुस्लिम चेहरे के तौर पर सैयद शाहनवाज हुसैन जरूर हैं, लेकिन भाजपा ने इस लायक नहीं समझा कि उन्हें स्टार प्रचारक बनाए। लिस्ट में एक भी मुसलमान नहीं है, जबकि हुसैन बिहार से ताल्लुक भी रखते हैं और मुसलमान भी हैं।

ये नेता होंगे भाजपा के स्टार प्रचार : बिहार विधानसभा चुनाव के के लिए जो लिस्‍ट जारी की है, उसमें पीएम मोदी के अलावा, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह,अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस, राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, आरके सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, रघुबर दास, मनोज तिवारी, बाबूलाल मरांडी, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, रामकृपाल यादव, सुशील सिंह, छेदी पासवान, संजय पासवान, जनक चमार, सम्राट चौधरी, विवेक ठाकुर और निवेदिता सिंह के नाम शामिल हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *