पहली पत्नी के रहते पति ने रचाई दूसरी शादी, सुहागरात के बाद पहुंचा जेल

पहली पत्नी के रहते पति ने रचाई दूसरी शादी, सुहागरात के बाद पहुंचा जेल : बिहार की राजधानी पटना से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो काफी हैरान करने वाला है. दरअसल पहली पत्नी के रहते एक पति को दूसरी महिला से शादी रचाना महंगा पड़ गया. बाहरवाली से शादी रचाने का खामियाजा उसे यूं भुगतना पड़ा कि उसी की घरवाली ने पुलिस में शिकायत कर उसे जेल भिजवा दिया

मामला पटना जिला के बाढ़ थाना इलाके का है, जहां पत्नी की शिकायत पर पति जेल चला गया. बाढ़ के थानाध्यक्ष संजीत कुमार के मुताबिक अनंत पासवान ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी रचा ली. इस बात से उसकी पहली पत्नी काफी नाराज चल रही थी. जब उसे लगा कि उसका पति हाथ से निकल चुका है तो उसने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे धकेल दिया. 

इस घटना के संबंध में जानकारी मिली है कि पिछले कुद दिनों से पहली पत्नी के साथ पति के संबंधों में दरार आ गई थी. जिसके कारण पति ने दूसरी औरत से शादी रचा ली, जिसे उसने पसंद किया. लेकिन उसकी पहली बीवी को ये बात नागवार गुजरी और उसने अपने पति को जेल में डलवा दिया. बताया जा रहा है कि आरोपी पति ने अपनी पहली पत्नी के सामने काफी मिन्नतें की लेकिन वह नहीं मानी और उसने पुलिस के पास जाकर पति के इस हरकत की शिकायत कर दी. 

बाढ़ के थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि कोर्ट में प्रस्‍तुत करने के बाद आगे की कार्रवाई न्‍यायालय के आदेश के अनुसार की जाएगी. हिंदू विवाह अधिनियम में किसी को पहली पत्‍नी के रहते दूसरी शादी की अनुमति नहीं है. ऐसा करना दंडनीय अपराध है. पहली पत्‍नी के रहते दूसरी शादी की वैधता भी नहीं है, लेकिन कई बार मानवीय आधार पर इसमें छूट दे दी जाती है. 

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *