1700 करोड़ की लागत से बन रहा भागलपुर का सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल, बाबाधाम जाना हुआ आसान

सुल्तानगंज अगुवानी घाट पुल, यह पुल खगड़िया सहरसा समेत सम्पूर्ण कोशी क्षेत्र भागलपुर से जुड़ जाएगा, बाबा धाम जाने वाले कावड़ियों के लिए एवं झारखण्ड से सीधे जुड़ेगा कोशी का इलाका।

यह फोरलेन पुल करीब 1416 करोड़ रुपये की लागत से एप्रोच रोड सहित करीब 22 किमी की लंबाई में बन रहा है. इसमें से पुल की लंबाई करीब 3.16 किमी है और इस पर भी अगले साल तक आवागमन शुरू होने की संभावना है. इस पुल के बनने से भागलपुर के विक्रमशिला सेतु पर गाड़ियों का दबाव कम हो जायेगा. साथ ही उत्तर बिहार के खगड़िया, सहरसा और मधेपुरा जिले से दक्षिण बिहार के भागलपुर, मुंगेर, जमुई और बांका की दूरी करीब 100 से 150 किमी तक कम हो जायेगी.

17 सौ करोड़ से हो रहा पुल का निर्माण

17 सौ करोड़ की लागत से सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल का निर्माण हो रहा है। एसबी ङ्क्षसगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को काम मिला है। पुल की लंबाई 3.156 किलोमीटर है। पुल का निर्माण कार्य मार्च 2020 में समाप्त हो जाना था, लेकिन भू-अर्जन की प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण पुल निर्माण में विलंब हो रहा है। लेकिन अब कार्य में तेजी आने की संभावना है।


तीन प्रोजेक्ट मेरी प्राथमिकता सूची में है। सुल्तानगंज-अगुवानी व विक्रमशिला सेतु के पास बनने वाले पुल और फोर लेन सड़क का कार्य तेजी से होगा। सारी बाधाएं दूर की जा रही है। डीएम।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *