सुशांत केस की जांच में ED को नहीं मिले रिया चक्रवर्ती के अकाउंट में 15 करोड़

Patna: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले में CBI के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी जांच कर रहा है. ED ने शुक्रवार को सुशांत की दोस्त व बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से करीब 8 घंटे पूछताछ की. एजेंसी ने रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती से भी पूछताछ की. ED सूत्रों के मुताबिक, सुशांत मामले में अब तक की तफ्तीश में एजेंसी को रिया के खातों में 15 करोड़ रुपये नहीं मिले हैं.

ED सूत्रों का मानना है कि इसका मतलब पैसे कहीं और भी ट्रांसफर हुए हैं. सुशांत के जिन-जिन बैंकों में खाते थे, वहां के बैंक कर्मचारियों से भी ED जल्द पूछताछ करेगी. वहीं रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक आज भी ED दफ्तर पहुंचा है. जल्द ही इस मामले में सुशांत के करीबी अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी.

 

बता दें कि इस मामले में रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. सुशांत के पिता केके सिंह ने शीर्ष अदालत में जवाब दाखिल करते हुए कहा कि पिछले एक साल से रिया के आपराधिक कृत्य को साबित करने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं. मुंबई पुलिस की जांच एक आईवॉश है. मुंबई पुलिस ने अपराधी को पकड़ने के लिए कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई. रिया ने इस मामले में गवाह सिद्धार्थ पीठानी को प्रभावित किया. सिद्धार्थ ने बिहार पुलिस के ईमेल को रिया को लीक किया.

अभिनेत्री की याचिका पर अब सुप्रीम कोर्ट 11 अगस्त को सुनवाई करेगा. रिया चक्रवर्ती ने बिहार में दर्ज FIR को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है. बिहार पुलिस के बाद सुशांत के पिता ने भी सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. उन्होंने हलफनामे में मुंबई पुलिस पर कार्रवाई ना करने और सहयोग ना करने का आरोप लगाया है. सुशांत के पिता ने कहा है कि सीबीआई को ही इस मामले की जांच करनी चाहिए.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.