बिहार के किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, तरकारी एक्सप्रेस से हरी सब्जियां जाएंगी दिल्ली, राजीव प्रताप रूडी ने की घोषणा

बिहार के किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, तरकारी एक्सप्रेस से हरी सब्जियां जाएंगी दिल्ली : गंगा दियारा में उत्पादित होने वाली सब्जी को बड़ा बाजार उपलब्ध कराने के लिए सब्जियां ट्रेन से दिल्ली भेजी जाएंगी। सोनपुर से दिल्ली तक एसी तरकारी कंटेनर ट्रेन चलायी जाएगी।उक्त घोषणा सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने सोनपुर व छपरा में नमामि गंगे परियोजनाओं के कार्यारंभ के मौके पर कही।

पूरे साल सोनपुर मेला लगाने की है योजना : उन्होंने कहा कि इंटरनेट पर सब्जी की बुकिंग दिल्ली के बाजारों के लिए होगी और तरकारी एक्सप्रेस से यहां की सब्जियों को दिल्ली तक पहुंचाया जायेगा। इस दौरान संसदीय क्षेत्र के लिए सांसद रूडी ने योजनाओं का पिटारा खोला। सांसद ने सोनपुर के बरबट्टा में नाला निर्माण व जल शुद्धिकरण यंत्र का भूमि पूजन किया। सारण सांसद ने कहा कि जीवन की सुरक्षा के लिए पर्यावरण संरक्षण बहुत जरूरी है। अगर धरती पर जीवन को बचाए रखना है, तो पर्यावरण संरक्षण पर बल देना होगा। जीवन पर्यावरण पर ही टिका है, लेकिन विकास की दौड़ में पर्यावरण का नुकसान हो रहा है।


सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाले एशिया प्रसिद्ध हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले की गरिमा को पुनरस्थापित करने और इसे विश्व के मानचित्र पर लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 70 करोड़ की लागत से इस मेले को विकसित करने के लिए प्रारूप तैयार किया जा रहा है। पूरे साल मेले को लगाने की योजना है। यहां के पहलेजाघाट में रेलवे की खाली पड़ी जमीन में दो सौ करोड़ की लागत से डीएमयू शेड के निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। सोनपुर को मॉडल टाउन के रूप में विकसित किया जाएगा।

एआरटी सेंटर पर आने वाला हर शख्स एड्स का मरीज नहीं होता है। यहां एड्स की जांच कराने वालों में एक बड़ा तबका ऐसा भी है जो एड्स को लेकर जागरूक है और अपने खुद को सुरक्षित रखना चाहता है। एआरटी सेंटर के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. विजय कृष्ण सिंह बताते हैं कि एड्स की जांच कराने वाले युवक-युवतियों में हर सप्ताह चार से पांच युवा ऐसे भी होते हैं जिनकी हाल में शादी होनी है। इसके अलावा हर सप्ताह औसतन दो से तीन शादी-शुदा जोड़े भी एड्स की जांच कराने के लिए आ रहे हैं जो बच्चे की प्लानिंग करने की योजना बनाना चाहते हैं। ताकि इनके भविष्य यानी बच्चा एड्स से सुरक्षित रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *