करोड़पति हैं कटिहार के MLA तारकिशोर प्रसाद, सुशील मोदी के बदले पीएम मोदी ने इनको बनाया डिप्टी CM

बीजेपी विधानमंडल दल के नेता चुने गए तारकिशोर प्रसाद। कटिहार विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं तारकिशोर प्रसाद। लगातार चौथी बार कटिहार सीट से तारकिशोर प्रसाद ने दर्ज की है जीत।

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब राज्य में सरकार गठन के लिए कवायद चल रही है। रविवार को बिहार की राजधानी पटना (Patna) में सीएम आवास पर एनडीए की बैठक में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। जबकि तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी (BJP) के विधानमंडल दल (विधान परिषद और विधानसभा) का नेता चुना गया है। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तारकिशोर के नाम का ऐलान किया। वहीं उप नेता के तौर पर रेणु देवी का नाम फाइनल हुआ है। आइए जानते हैं कौन हैं तारकिशोर प्रसाद, जिन्हें बीजेपी ने दी है अहम जिम्मेदारी…

तारकिशोर प्रसाद, बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। कटिहार जिले से आने वाले तारकिशोर प्रसाद की पार्टी में अच्छी पकड़ है। 64 साल के तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी ने कटिहार सीट (Katihar MLA Tarkishore Prasad) से अपना उम्मीदवार बनाया था। 12वीं पास तारकिशोर प्रसाद ने आरजेडी (RJD) के डॉ राम प्रकाश महतो को हराकर कटिहार सीट से लगातार चौथी बार चुनाव में जीत दर्ज की। इसबार तारकिशोर प्रसाद ने आरजेडी के डॉक्टर राम प्रकाश महतो को 12 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है। 2015 में लालू और नीतीश की मजबूत जोड़ी के बावजूद भी तार किशोर प्रसाद चुनाव जीतने में सफल हुए थे। इन्होंने पिछली बार जेडीयू (JDU) के उम्मीदवार को पटखनी दी थी।

करोड़पति हैं तारकिशोर प्रसाद
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए दिए गए हलफनामे के मुतााबिक, तारकिशोर प्रसाद करोड़पति हैं। चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में दी गई जानकारी के अनुसार, उनका प्रोफेशन व्यापार और कृषि है। तारकिशोर प्रसाद की कुल घोषित संपत्ति 1.9 करोड़ रुपये है, जिसमें 49.4 लाख रुपये चल संपत्ति है और 1.4 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। तारकिशोर प्रसाद कुल घोषित आय 3.7 लाख है, जिसमें 3.7 लाख रुपये उनकी व्यक्तिगत आय है।

16 नवबंर को सीएम पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार
बता दें, 16 नवंबर को राजभवन में सातवीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार शपथ ग्रहण करेंगे। उनके साथ मंत्रिमंडल के 16 सदस्य भी शपथ लेंगे। इनमें वीआईपी और हम घटक दल के भी एक-एक सदस्य मंत्री पद की शपथ लेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.