बिहार की तीन बहन एक साथ बनी डॉक्टर, Neet परीक्षा पास कर लहराया परचम, सरकारी कॉलेज में एडमिशन

तीन बहनों का कमाल, नीट पास कर सरकारी कॉलेज में पाया दाखिला, अब बनेंगी डॉक्टर :

बिहार के गया की रहने वाली तीन बहनों ने यही कमाल कर दिखाया है. जिसमें 2 बहनें पहले से सरकारी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही थीं. अब तीसरी बहन ने भी उन्हीं के दिखाए मार्ग पर चलते हुए मेडिकल कॉलज में दाखिला लिया है.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गया के रहने वाले इमरान अली की तीन बेटियां हैं. बड़ी बेटी अनम इमरान ने 2018 में कोलकाता के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होम्योपैथिक में एडमिशन हासिल किया था. इसके बाद 2019 में दूसरी बेटी ने भी महेश भट्टाचार्य होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में दाखिला पाया था और अभी लास्ट ईयर की पढ़ाई कर रही हैं. अब सबसे छोटी बहन बुशरा कौसर ने भी नीट काउंसलिंग में सामान्य कैटेगिरी से मदुरई के गवर्नमेंट होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में दाखिला पा लिया है.

छोटी बेटी बुशरा ने स्कूल में पढ़ाई के दौरान भी स्लोगन राइटिंग में स्टेट लेवल में टॉप किया था. तब तत्कालीन उप मुख्यमंत्री ने उन्हें पटना के विज्ञान भवन में सम्मानित भी किया था. खास बात यह है कि तीनों बहन एक सामान्य परिवार से आती हैं, लेकिन कड़ी मेहनत से आज अपनी कामयाबी से तीनों ने मिसाल कायम की है. आसपास के लोग भी इन बहनों की कहानी की मिसाल देते हैं. तीनों बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहती थीं.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *