फ्लाइट के नीचे लैंडिंग गियर से चिपका था लड़का, 19000 फीट पर उड़ने के बाद भी जिंदा बचा

Desk: फ्लाइट के निचले हिस्से में लैंडिंग गियर से चिपककर 16 साल के लड़के के यात्रा करने की घटना सामने आई है. लंदन से उड़ान भरने के बाद जब फ्लाइट नीदरलैंड के होलैंड पहुंची तो एयरपोर्ट स्टाफ को लैंडिग गियर के पास लड़के के मौजूद होने की जानकारी मिली.

करीब 19 हजार फीट की ऊंचाई पर बेहद ठंड में रहने की वजह से लड़का हाईपोथर्मिया का शिकार हो गया था. इसकी वजह से उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा जहां उसका इलाज किया जा रहा है. DutchNews.nl की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़के ने लैंडिंग गियर से चिपककर करीब 510 किमी की यात्रा पूरी की. होलैंड के मास्ट्रिच्ट एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड करने के बाद उसे उतारा गया.

बताया जा रहा है कि लड़का तुर्की एयरलाइंस की कार्गो फ्लाइट के लैंडिग गियर से चिपका हुआ था. एक दिन पहले ही यह फ्लाइट केन्या से इस्तांबुल होते हुए लंदन पहुंची थी. घटना सामने आने के बाद स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि वे इस बात की भी जांच करेंगे कि क्या यह मानव तस्करी का मामला तो नहीं है.

मास्ट्रिच्ट एयरपोर्ट के एक प्रवक्ता ने बताया कि लड़का काफी भाग्यशाली था कि इस तरह यात्रा करने के बाद भी जीवित बच सका. इससे पहले भी कुछ मौकों पर लोगों के लैंडिंग गियर से चिपककर यात्रा करने की घटना सामने आई है, लेकिन ज्यादातर मौकों पर लोगों को जान गंवाना पड़ता है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *