कोरोना से बिहार में मर रहे लोग, बंगाला चुनाव में व्यस्त हैं हैल्थ मंत्री मंगल पांडेय : तेजस्वी

तेजस्वी बोले- स्वास्थ्य मंत्री पॉलिटिकल टूरिज्म में व्यस्त, इधर कोरोना मरीज परेशान : क्या सच में बिहार के हैल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय बिहार में कोरोना के प्रभाव के बीच चुनावी कार्यक्रम में व्यस्त हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उनपर गंभीर आरोप लगाया है। डेली बिहार ने अपनी पड़ताल में पाया कि मंत्रीजी दस और 11 अप्रैल को बंगाल यात्रा पर थे। आज 15 हैं। एक तरह से कहा जाए तो आंशिक रूप से तेजस्वी का आरोप सच प्रतीत हो रहा हैं। हांलाकि इस दौरान तेजस्वी भी बंगाल और झारखंड में चुनावी यात्रा कर रहे थे।

राजद नेता तेजस्वी यादव लोगों के कल्याण, अपने पिता लालू प्रसाद की बढ़िया सेहत और जल्द रिहाई की कामना के साथ बाबा बैद्यनाथ एवं बासुकीनाथ की पूजा कर बुधवार को यहां लौटे। उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को कठघरे में खड़ा किया। कहा- पिछले साल की तरह खासकर कोरोना के मरीज फिर बहुत परेशान हैं और भाजपा के स्वास्थ्य मंत्री पॉलिटिकल टूरिज्म में व्यस्त हैं।

ये कभी-कभार बिहार आते हैं। कोरोना काल के शुरुआती दौर से ही हम अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने, सुविधाओं को सुदृढ़ करने व नए अस्पताल बनाने की बात कहते रहे। हमने कहा था कि कोरोना की लड़ाई बहुत लंबी मैराथन है, पुख्ता तैयारी की जाए। लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया गया। उन्होंने कोरोना के नाम पर आर्थिक गड़बड़ी का भी आरोप किया। सवालिया लहजे में कहा-क्या कारण है कि स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े तमाम सूचकांकों में बिहार सबसे नीचे है? इसके लिए तथा कोरोना से जुड़े स्वास्थ्य विभाग के मौजूदा हालात के लिए किसे जिम्मेदार माना जाए? उनके अनुसार, राज्यपाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। देखिए, क्या होता है?

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *