विधानसभा में तेजस्वी, नीतीश को बताया दशरथ जैसा पिता, लालू का बेटा हूं, लड़ना जानता हूं हारना नहीं

PATNA-तेजस्वी यादव ने कहा कि हम मुख्यमंत्री जी को बधाई देते हैं कि 9 बार शपथ लेकर इतिहास रचा है। एक ही टर्म में 3-3 बार पलट गए ये अद्भुत है। सम्राट जी कहते हैं बीजेपी उनकी मां है। हम कहते हैं उनकी असली मां तो हमारी पार्टी है। पहले तो वो हमारी ही पार्टी में थे। एक साल में सम्राट जी ने 3-3 पद ले लिए। हम आप लोगों की हमेशा इज्जत करते रहेंगे। डिप्टी सीएम विजय सिन्हा पर तंज कसते हुए कहा कि विजय सिन्हा एक ही टर्म में स्पीकर भी रह लिए, नेता विरोधी भी रह लिए। अब डिप्टी सीएम भी बन गए। इसलिए हम तीनों को बधाई देते हैं।

हम नीतीश का मन लगाने के लिए साथ नहीं आए थे। हम काम करने के लिए साथ आए थे। जो असंभव था, उसे हमने संभव किया। मुझे कहते थे अपने बाप के पास से नौकरी लाएगा। हमने कर के दिखाया। मुझे विपक्ष में आने की खुशी है। 17 महीने में देश में जो किसी सरकार ने नहीं किया, वो हमने कर के दिखाया।

तेजस्वी ने कहा- क्या मोदीजी की गारंटी वाले बताएंगे, मुख्यमंत्री पलटेंगे या नहीं
तेजस्वी ने सदन में कहा- मोदी जी की गारंटी मजबूत वाली है। क्या मोदी जी गारंटी लेंगे कि नीतीश जी पलटेंगे कि नहीं। खैर हमको चिंता नहीं है। आपलोगों की खूब जोड़ी है। लगे रहिए। नीतीश जी एक बार बता तो देते कि नहीं रहना चाहते। कम से कम बुला कर एक बार बोल देते। हम आपको कभी कुछ कहे हैं। अच्छे पल को हम जीवन भर मन में संजो कर रखे हैं। हमारे मंत्रियों से दिक्कत थी तो बाहर से समर्थन दे देते। कोइ आपको हिला नहीं सकता था। हम आपको अपना परिवार से मानते हैं। जो आप झंडा लेकर चले थे कि मोदी को देश में रोकेंगे। आपका भतीजा आज ऐलान करता है कि मोदी को बिहार में रोकेंगे।

नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट पर चर्चा शुरू:कुछ देर में वोटिंग; तेजस्वी बोले- क्या मोदीजी की गारंटी वाले बताएंगे, मुख्यमंत्री पलटेंगे या नहीं : बिहार विधानसभा की कार्यवाही चल रही है। स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया है। विपक्ष की मांग पर वोटिंग कराई गई। प्रस्ताव के पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 वोट पड़े। इसके बाद नीतीश कुमार ने सदन में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया। सदन में विश्वास मत प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है।

इससे पहले राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का विधानसभा के सेंट्रल हाल में अभिभाषण हुआ। राज्यपाल ने करीब 45 मिनट के अभिभाषण में सरकार की उपलब्धियां गिनाई। वहीं अभिभाषण के दौरान तेजस्वी जिंदाबाद के नारे लगे। विधानसभा के बाहर हंगामा कर रहे आरजेडी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

इधर, आरजेडी के तीन विधायक चेतन आनंद, प्रह्लाद यादव और नीलम देवी सत्ता पक्ष के खेमे में बैठे हैं। वहीं, जेडीयू के 2 विधायक बीमा भारती और दिलीप राय विधानसभा नहीं पहुंचे हैं। बीजेपी के 3 विधायक मिश्री लाल यादव, रश्मि वर्मा और भगीरथी देवी भी नहीं आईं हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *