तेजस्वी ने RJD विधायकों के साथ किया वाक आउट, कहा- मनमानी कर रही सरकार

Desk: बिहार विधानसभा में आज प्रश्नोत्तर काल के दौरान उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब कोरोना जांच में गड़बड़ी को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बोल रहे थे और डिप्टी सीएम रेणु देवी दूसरे सवाल का जवाब देने लगीं. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा उन्हें रोकते भी रहे लेकिन उन्होंने अध्यक्ष की बात भी नहीं सुनी इसके बाद तेजस्वी ने आरोप लगाया कि मंत्री आसन की बात नहीं सुन रहे हैं.

इसके बाद विपक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया. बीजेपी विधायक संजय सरावगी के सवाल पर आपदा प्रबंधन मंत्री सह डिप्टी सीएम रेणु देवी जवाब देती रहीं. संजय सरावगी पूरक सवाल पूछते रहे. हंगामे के बीच जब सवाल जवाब का यह सिलसिला खत्म हुआ तो विजय कुमार सिन्हा ने डिप्टी सीएम रेणु देवी को कहा कि जब आसन कोई बात कहे तो उसे सुना करिए. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक बार फिर सदन में उठ खड़े हुए.

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि विपक्षी सदन चलाने में सहयोग कर रहा है, लेकिन सत्ता पक्ष में मनमानी कर रहा है. सदन में सवालों का जवाब नहीं दिया जा रहा. अगर इसी तरह सदन चलाना है तो फिर विपक्ष की जरूरत क्या है. इतना कहते हुए तेजस्वी अपने विधायकों के साथ सदन से वाकआउट कर गए. बजट सत्र में ऐसा पहली बार हुआ है कि सदन में हंगामा करने की बजाय विपक्ष ने प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही का वॉकआउट कर दिया.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.