तेजप्रताप आज हसनपुर से करेंगे नामांकन, शामिल होंगे तेजस्वी, हेलीकॉप्टर से जाएंगे

तेजप्रताप आज हसनपुर से करेंगे नामांकन, शामिल होंगे तेजस्वी, हेलीकॉप्टर से जाएंगे

महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव मंगलवार को समस्तीपुर के हसनपुर में बड़े भाई तेजप्रताप यादव के नामांकन में शामिल होंगे। हेलीकॉप्टर से वह 10:30 बजे हसनपुर जाएंगे। तेजप्रताप 2015 का चुनाव महुआ से लड़े थे और तेजस्वी राघोपुर से। तेजप्रताप ने क्षेत्र बदल दिया है जबकि तेजस्वी राघोपुर से ही चुनाव लड़ रहे है। हसनपुर में तेजप्रताप का मुकाबला सिटिंग विधायक राजकुमार राय से होगा तो राघोपुर में तेजस्वी के सामने होंगे भाजपा के सतीश कुमार जिन्होंने 2010 में इसी सीट पर राबड़ी देवी को हराया था। हसनपुर और राघोपुर सीट पर दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान है। बीते चुनाव की तुलना में इस बार चुनावी समीकरण बदले हुए हैं। 2015 में जदयू महागठबंधन का हिस्सा था अब एनडीए में शामिल है।

बड़े भाई के नामांकन में शामिल होंगे तेजस्वी, हेलीकॉप्टर से जाएंगे : राजद का यह पहला विस चुनाव है जिसमें अध्यक्ष लालू यादव गैरहाजिर रहेंगे। लिहाजा इस बार तेजस्वी का शेड्यूल टाइट है। तेजस्वी पार्टी प्रदेश कार्यालय से वर्चुअल और जमीनी सभाओं को भी संबोधित करेंगे। अभी वे 10 सर्कुलर रोड से राजद के उम्मीदवारों को सिंबल बांटने में लगे हुए हैं। तेजस्वी यादव और तेज प्रताप 2015 में अपना पहला चुनाव लड़े और जीते भी। तेज प्रताप के क्षेत्र बदलने के संबंध में पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जनता की मांग पर वह हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। संपूर्ण बिहार पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद का कार्यक्षेत्र रहा है। उनका परिवार कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है।

बड़हरिया से बच्चा पांडेय, सिमरी बख्तियारपुर से यूसुफ कैसर को सिंबल

लोजपा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के बेटे चौधरी यूसुफ कैसर को उनके परिवार की पुरानी सीट सिमरी बख्तियारपुर से चुनाव लड़ने के लिए तेजस्वी यादव ने सिंबल दे दिया है। वे युवा लोजपा के प्रदेश महासचिव भी रह चुके हैं। वहीं एमएलसी से पिछला चुनाव लोजपा से लड़ चुके बच्चा पांडेय को बड़हरिया से सिंबल दिया गया है। बच्चा पांडेय एमएलली टुन्ना पांडेय के भाई हैं। वे राजद में भारी समर्थकों के साथ शामिल हुए थे। इस सीट से वरीय राजद नेता वृशिण पटेल भी लड़ना चाहते थे, पर राजद नेतृत्व ने स्थानीय नेता पर भरोसा जताया है। दूसरे चरण की सीट राजनगर से रामअवतार पासवान और गौरा बौड़ाम से अफजल अली खां को सिंबल दिया गया है। वहीं दानापुर से टिकट की दावेदारी के लिये बाहुबली रीतलाल यादव ने सोमवार को 10 सर्कुलर रोड जाकर तेजस्वी से भेंट की, पर उनके टिकट का मामला अभी कंफर्म नहीं हो पाया है। राजद सूत्रों की मानें तो सांसद मीसा भारती रीतलाल यादव की जगह किसी दूसरे को लड़ाना चाहती हैं। उनसे सहमति लेने की कोशिश की जा रही है।

बोचहा से रमई राम को सिंबल, बनमनखी से लड़ेंगे उपेन्द्र ततमा
तीसरे चरण की सीटों में बोचहा से वरीय नेता रमई राम, त्रिवेणीगंज से संतोष सरदार, छातापुर से डा. विपीन कुमार चौहान, सिकटी से शत्रुघ्न प्रसाद सुमन, ठाकुरगंज से सऊद असरार नदवी, बनमनखी से उपेन्द्र ततमा, बरारी से नीरज कुमार, सिंहेश्वर से कंतलाल शर्मा और कुढ़नी से अनिल सहनी का टिकट कंफर्म करने की सूचना है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *