अभी—अभी : तेजप्रताप-पप्‍पू-पुष्‍पम प्रिया पीछे, रुझानों में तेजस्‍वी और मुकेश सहनी आगे

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना का काम प्रगति पर है. शुरुआती रुझानों में कई दिग्‍गज आगे तो कई नामी चेहर पीछे चल रहे हैं. फिलहाल तेजस्‍वी यादव और महागठबंधन की ओर से सीएम पद के उम्‍मीदवार तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) आगे चल रहे हैं. वहीं, उनके भाई और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) पीछे चल रहे हैं. तेजस्‍वी राघोपुर से चुनावी मैदान में हैं तो तेज प्रताप हसनपुर से अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं. दूसरी तरफ, प्‍लूरल्‍स पार्टी की प्रमुख और सीएम फेस पुष्‍पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) बांकीपुर सीट से पीछे चल रही हैं. शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के बेटे लव सिन्‍हा (Luv Sinha) भी रुझानों में पीछे चल रहे हैं. जाप के प्रमुख और कद्दावर नेता पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) भी पीछे चल रहे हैं. पप्‍पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, VIP के मुकेश सहनी रुझानों में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहे हैं.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार सुबह से मतगणना का कार्य शुरू हो गया है. इस बार के चुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा चुनावी मुकाबला है. एनडीए में मुख्‍य तौर पर बीजेपी और जेडीयू है तो महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस शामिल है. इस बार चिराग पासवान की पार्टी लोजपा अकेले चुनाव मैदान में है.

इस बीच, आरजेडी नेता मृत्‍युंजय तिवारी ने कहा कि उम्‍मीदों पर दुनिया कायम है और हमारी पार्टी सरकार बनाएगी. सच और झूठ के बीच लड़ाई थी, जिसमें तेजस्‍वी यादव ने जनता का भरोसा जीता है. चुनावों में जनता के सामने परीक्षा देनी पड़ती है और जनता का विश्‍वास भी जीतना होता है. हमने वो किया है. इसलिए परिणाम हमारे पक्ष में ही होगा.

उधर, बिहार में चिराग पासवान की पार्टी यानी लोक जनशक्ति पार्टी ने नतीजे आने से पहले पूजा पाठ का सहारा लिया है. नीतीश कुमार असम्भव ,नीतीश मुक्त सरकार के लिए लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पटना के मंदिरों में हवन और पूजा पाठ करने में जुटे हुए हैं. दरअसल आज दोपहर तक की तस्वीर साफ हो जाएगी कि बिहार में जनता ने किसे अपना समर्थन दिया है और किसे नहीं, इसको लेकर नेताओं की बेचैनी चरम पर है और सभी जगह सुबह से ही पूजा-पाठ और भगवान की आराधना का दौर जारी है.


लोजपा के नेताओं ने भी पटना में हवन और पूजा का कार्यक्रम रखा है और भगवान से लगातार यह गुहार लगा रहे हैं कि जो भी नतीजे हैं वह उनके यानी लोजपा के पक्ष में आए. पटना में लोक जनशक्ति पार्टी के नेता कृष्ण कुमार कल्लू की अगुवाई में यज्ञ का आयोजन किया गया है. बिहार के चुनाव में इस बार चिराग की पार्टी अलग किरदार में है और वो लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ आग उगल रही है. पार्टी के नेताओं का दावा है कि इस बार लोजपा को अच्छी संख्या में सीटें मिलेगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *