महिला दिवस के मौके पर तेज प्रताप यादव ने साझा की खास तस्‍वीर, लालू भी देखकर होंगे खुश

Desk: अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day 2021) के मौके पर राष्‍ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने खास तरीके से तमाम महिलाओं को बधाई दी।

राजद नेता (RJD Leader) ने ट्वटिर पर अपनी मां राबड़ी देवी (Rabari Devi) की एक विशेष तस्‍वीर शेयर की और लिखा कि देश और दुनिया की तमाम माताओं और बहनों काे प्रणाम। उन्‍होंने लिखा कि आज महिलाएं हर स्‍वरूप में समाज को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही हैं। समाज को भी चाहिए कि महिलाओं का सम्‍मान करे। तेज प्रताप ने अपनी मां की तस्‍वीर के जरिये महिला सशक्‍तीकरण का संदेश दिया।

बिहार की पहली और एक मात्र महिला मुख्‍यमंत्री हैं राबड़ी देवी

तेज प्रताप ने महिला दिवस के मौके पर अपनी मां राबड़ी देवी की वह तस्‍वीर साझा की, जिसमें वे बिहार के मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ ले रही हैं। राबड़ी बिहार की पहली और इकलौती महिला मुख्‍यमंत्री हैं। उन्‍होंने 25 जुलाई 1997 को बतौर मुख्‍यमंत्री शपथ ली। उनका पहला कार्यकाल 11 फरवरी 1999 तक रहा। इसके बाद करीब एक महीने के लिए राष्‍ट्रपति शासन लग गया। दूसरी बार उनका कार्यकाल करीब एक साल रहा। तीसरी बार में उन्‍होंने पांच साल का कार्यकाल पूरा किया। वे कुल तीन बार बिहार के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले चुकी हैं। लालू ने चारा घोटाले के मामले में जेल जाने से पहले बिहार की सत्‍ता अपनी पत्‍नी को सौंप दी थी। शुरुआती दिनों में इस जिम्‍मेदारी को निभाने में राबड़ी को दिक्‍कतें भी सामने आईं, लेकिन धीरे-धीरे उन्‍होंने अपना काम समझ लिया।

तेजस्‍वी यादव ने जताया था माता-पिता दोनों के पूर्व मुख्‍यमंत्री होने का गर्व

लालू के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने पिछले दिनों कहा था कि उनके माता और पिता दोनों ही बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री रहे हैं। इसका उनको गर्व है। उन्‍होंने यह भी कहा था कि पूरे देश में यह अपनी तरह का शायद इकलौता उदाहरण है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.