गैरेज में टेंट लगाकर रहता है कोरोना का डॉक्टर ताकि पत्नी-बच्चों को न हो खतरा

Patna:कोरोना वायरस मरीजों का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने पत्नी और बच्चों को खतरे से बचाने के लिए गैरेज में टेंट लगाकर रहने का फैसला किया है. ये मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है. कोरोना वायरस से दुनियाभर में 30,800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और अमेरिका में भी यह तेजी से बढ़ रहा है. डॉक्टर टिम्मी चेंग नहीं चाहते हैं कि उनके परिवार को किसी प्रकार का खतरा हो.

डेली मेल की खबर के मुताबिक, डॉ. चेंग क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट हैं. वे अपने घर के ही गैरेज में टेंट लगाकर रहने लगे हैं. एक ट्विन मैट्रेस, लैपटॉप और स्नैक्स के साथ वे टेंट में समय बिताते हैं. हॉस्पिटल में शिफ्ट पूरी करने के बाद डॉ. चेंग टेंट में ही रहते हैं. चेंग ने फेसबुक पर लिखा- ‘मैंने खुद से होमलेस (जिसका कोई घर नहीं होता) होने का फैसला किया ताकि अगर मैं संक्रमित हो जाऊं तो मेरे परिवार को संक्रमण ना हो.’ उन्होंने यह भी बताया है कि एक रात तो उन्होंने अपनी कार में ही गुजार दी थी. इसके बाद अगली चार रातें उन्होंने हॉस्पिटल के कॉल रूम में सोकर बिताईं. पांचवे दिन उनकी पत्नी ने ही गैरेज में टेंट लगाने का आइडिया दिया.

डॉ. चेंग कैलिफोर्निया के इरविन में स्थित यूसीआई मेडिकल सेंटर में काम करते हैं. चेंग मानते हैं कि उन्हें कई महीने तक टेंट में रहना पड़ सकता है क्योंकि अमेरिका में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. डॉक्टर का परिवार उनके लिए टेंट में स्नैक्स लेकर तो आता है, लेकिन उसे गैरेज के दरवाजे के पास ही रखकर चला जाता है. टेंट के पास ही उनकी कार खड़ी रहती है और वे वहां से सीधे हॉस्पिटल चले जाते हैं. डॉ. चेंग ने अपनी कहानी फेसबुक पर लिखी है, जिसे कई हजार बार शेयर किया गया है. उन्होंने कहा है कि अगर आप चाहते हैं कि हेल्थ केयर वर्कर्स होमलेस ना हों तो आप अपने घरों में रहें. बता दें कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में 100 से अधिक लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *