पिता के साथ सब्जी बेचने वाला लड़का बना इंस्पेक्टर, बिना कोचिंग तीसरे प्रयास में पास की परीक्षा

कल तक जो लड़का अपने पिता के साथ सड़क के किनारे बैठकर सब्जी बेचता था वह अपनी मेहनत और लगन के दम पर इंस्पेक्टर बन चुका है. वह कहता है कि इंसान को कभी भी संघर्ष से मुंह नहीं मोड़ना चाहिए. अगर आपके हाथ और सफलता लगती है तो और जमकर तैयारी कीजिए, सफलता एक में एक दिन आपके कदम को जरूर चूमेगी.

लड़के का नाम बबलू है और सीजीएल परीक्षा पास करने के बाद वह जीएसटी इंस्पेक्टर बन चुका है. रिजल्ट निकालने के बाद से घर में खुशियों का माहौल है और परिवार वाले उत्सव मना रहे हैं और लड्डू बांट रहे हैं. उसके आसपास के लोग उसे कंधे पर बिठाकर खुशी से झूम रहे हैं.

बबलू कहता है कि संघर्ष करते रहिए आपको सफलता जरूर हाथ लगेगी. हमें तब तक मेहनत करनी चाहिए जब तक हम सफल न हो जाए. बबलू बताते हैं कि परिवार में पैसे की अभावी थी इसीलिए उन्होंने कोचिंग ज्वाइन करने के बदले खुद से घर में पढ़ने का फैसला लिया. हमें सही डायरेक्शन में मेहनत करनी चाहिए ताकि सफलता के साथ-साथ हम अच्छे इंसान भी बन सके.

बबलू कहते हैं की CGL की परीक्षा कोई कठिन परीक्षा नहीं है अच्छे से मेहनत करने पर कोई भी लड़का इस परीक्षा को पास कर सकता है. संघर्ष करके अगर मेहनत किया जाए तो दुनिया में कोई भी ऐसा परीक्षा नहीं है जिसमें सफलता प्राप्त न की जा सकती हो. बबलू गुप्ता मूल रूप से छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के सीतामढ़ी के रहने वाले हैं.

बबलू गुप्ता ने अपने बड़े भाई को लगातार कई घंटों तक काम करते देखा और इससे प्रेरणा लेकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिया। सामान्य परिवार से आने वाले बबलू गुप्ता ने कहा कि उन्होंने संघर्ष को काफी करीब से देखा है। वे किसी भी काम को छोटा नहीं मानते, इसलिए बिना किसी शर्म के बाजार में खुद भी अपने भाई गोपाल गुप्ता का हाथ बटांते रहे।

बबलू गुप्ता ने बताया कि साल 2018 से वे परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। उन्हें 2 बार असफलता मिली, लेकिन तीसरे प्रयास में उन्होंने जीएसटी इंस्पेक्टर की परीक्षा पास कर ली। इससे पहले उनका चयन सीपीडब्ल्यूडी में भी हुआ था। बबलू ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि अगर इरादे मजबूत हों, तो कोई भी परीक्षा पास की जा सकती है। सपनों को सच करने के लिए मजबूत इच्छा शक्ति सबसे जरूरी है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *