हेलमेट पहने बिना कार चला रहा था ड्राइवर, बिहार पुलिस ने काट दिया चलान, 1000 देना होगा जुर्माना

वाह रे बिहार पुलिस…कार मालिक का काट दिया हेलमेट का चालान, चालक रह गया हैरान : अगर आप भागलपुर में कार चला रहे हैं तो सावधानी से चलाएं। क्योंकि यहां सीट बेल्ट नहीं लगाने या ट्रैफिक नियम तोड़ने का नहीं बल्की हेलमेट नहीं पहनने का चालान कार मालिक को भेज दिया जा रहा है।सुनकर थोड़ी हैरानी होगी पर यह बात सोलह आने सच है। इसका पता तब चला जब कार मालिक के मोबाइल पर हेलमेट नहीं पहनने का आटोमेटिक चालान भेज दिया गया। चालान देख कार मालिक और चालक हैरान परेशान हो गए।शहर के एक कार मलिक को तीन तारीख की शाम 7:34 बजे भीखनपुर गुमटी नंबर तीन पर बिना हेलमेट के कैमरे में कैद किया गया। इसका चालान गुरुवार यानी 14 दिसंबर को भेजा गया।

कार मलिक का कहना है कि मेरी कार टाटा अल्टरोज (BR10AL2936) पिछली दिवाली से ही सर्विस सेंटर में खड़ी है और मुझे हेलमेट नहीं पहनने के जुर्म में 1000 रुपये का चालान भेज दिया गया। अब बताएं कि कौन कार चालक हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाता है। कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के कर्मियों की लापरवाही ने परेशानी में डाल दिया है।भेजे गए चालान की कापी में चालान कटने का समय शाम 7:34 बजे बताया गया है। जबकि जो तस्वीर कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से जारी की गई है वह दिन की है और वहां एक मोटरसाइकिल चालक बिना हेलमेट के दिखाई पड़ रहा है। उसका नंबर स्पष्ट रूप से नहीं दिख रहा है।

ऐसे में सवाल यह भी कि जब चालान शाम को कटा तो उसमें दिन की तस्वीर कैसे आ गई। यह तो एक व्यक्ति की पीड़ा थी, कंट्रोल एंड कमांड सेंटर की लापरवाही से ऐसे दर्जनों लोगों को परेशानी हो रही है। किसी किसी को तो हेलमेट का एक ही दिन में दो-दो बार चालान काटकर भेज दिया जा रहा है। विदित हो कि पटना और मुजफ्फरपुर में भी कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से आटोमेटिक चालान काटने में गड़बड़ियां हो रही थीं। जिसकी वजह से करीब दो महीने तक चालान काटने का काम रोक दिया गया था।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *