बड़ी बहन के बाद दूसरी बहन भी बनी UPSC टॉपर, IAS परीक्षा में एक को 1st तो दूसरे को मिला 15 रैंक

टीना डाबी साल 2015 यूपीएससी बैच की टॉपर हैं और उनकी बहन रिया डाबी को साल 2020 बैच की परीक्षा में 15वीं रैंक मिली थी. बता दें कि इनके माता पिता ने भी आईएएस परीक्षा पास की है. आईएएस टीना डाबी अपनी शादी, लव स्टोरी को लेकर काफी चर्चा में बनी रहती हैं, जिसकी फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं.

आईएएस टीना डाबी के माता-पिता सरकारी अफसर रहे हैं. 2015 यूपीएससी परीक्षा की टॉपर टीना डाबी के पिता जसवंत डाबी बीएसएनएल में प्रबंधक थे. टीना डाबी की मां मां हिमानी डाबी आईईएस (इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस) में अफसर रही हैं (Himani Dabi IES). मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीना डाबी की मां हिमानी डाबी मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, भोपाल की टॉपर रह चुकी हैं. उन्होंने अपनी बेटियों को IAS बनाने के लिए VRS ले लिया था.

टीना डाबी ने अप्रैल 2022 में डॉ. प्रदीप गवांडे से शादी की थी (Dr Pradeep Gawande IAS). वह भी राजस्थान कैडर के आईएएस अफसर हैं. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों की मुलाकात कोविड 19 की दूसरी लहर यानी अप्रैल 2021 में हुई थी.प्रदीप गवांडे महाराष्ट्र के लातूर जिले के रहने वाले हैं. डॉ. प्रदीप गवांडे ने सरकारी मेडिकल कॉलेज, औरंगाबाद से MBBS किया है. दिल्ली के कई टॉप हॉस्पिटल्स में काम करने के बाद उन्होंने UPSC परीक्षा की तैयारी की थी.

टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी 2021 बैच की सरकारी अफसर हैं. उन्होंने साल 2015 की यूपीएससी परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की थी (IAS Sisters). LBSNAA में ट्रेनिंग के दौरान उनकी मुलाकात मनीष कुमार से हुई थी (Manish Kumar IPS). महाराष्ट्र कैडर के मनीष कुमार आईपीएस ऑफिसर हैं. आईएएस रिया डाबी से शादी के बाद उन्होंने राजस्थान कैडर में ट्रांसफर ले लिया था.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *